शिखा धारीवाल, मुंबई ब्यूरो। फिटनेस फ्रीक बॉलीवुड अभिनेता मिलिंद सोमण अपने फिटनेस रूटीन और फिट बॉडी के लिए काफी लाइमलाइट में रहते हैं। मिलिंद सिर्फ खुद की फिटनेस पर ही ध्यान नहीं देते बल्कि उनकी पूरी फैमिली चाहे वाइफ अंकिता हो या उनकी 80 साल की मां, दोनों ही फिटनेस का रूटीन कभी नही तोड़तीं। आपको बता दे मिलिंद की वाइफ अंकिता हाल ही में सर्टीफाइड योगा इंस्ट्रक्टर बनी हैं।

वैसे मिलिंद सोमण अपने फिटनेस गोल्स से अपने फैंस को भी काफी इंस्पायर करते हैं। मिलिंद के साथ अगर उनके फैंस सेल्फी लेने की रिकवेस्ट करते हैं तो मिलिंद उनसे भी पुशअप करवाते हैं। एक फिटनेस इवेंट में शामिल हुए मिलिंद कहते हैं, "मैंने पिछले सात -आठ साल से एक नियम बनाया हुआ है कि अगर मेरे साथ कोई फोटो या सेल्फी लेना चाहता है तो मैं जरूर दूंगा लेकिन उससे पहले पुशअप जरूर करवाऊंगा। सिर्फ कुछ ही ऑप्शन ऐसे हैं जिनमें मैं बिना पुशअप के सेल्फी देता हूं। या तो आप वाकई बीमार हैं या फिर प्रेगनेंट हैं और या फिर सीनियर सिटीजन हैं, लेकिन आपकी तबियत ठीक नहीं है।"

मिलिंद बात को बढ़ाते हुए आगे कहते हैं कि "असल में सीनियर सिटीजन भी इस कैटेगिरी में फिट नहीं होते क्योंकि मेरी मां 80 साल की हैं और मैं उनसे हर दिन पुशअप करवाता हूं, तो सीनियर सिटीजन को भी मैं छूट तभी देता हूं अगर उनकी वाकई तबियत ठीक न हो। असल मे अगर आपकी इच्छा शक्ति स्ट्राॉन्ग है तो आप 100 साल के भी हो तभी भी कोई फर्क नहीं पड़ेगा।"

फिटनेस से जुड़े अगले सवाल पर मिलिंद कहते हैं, "देखिए मैं मानता हूं कि वर्किंग वीमेन के पास जिम्मेदारियां ज्यादा होती हैं। उनपर घर के साथ -साथ ऑफिस और बच्चों की भी जिम्मेदारी होती है या फिर अगर हाउस वाइफ की ही बात करें तो वह घर संभालने के साथ -साथ बच्चों की जिम्मेदारी भी संभालती हैं। ऐसे में जिम्मेदारी उनके पास भी बहुत ज्यादा है और टाइम मुश्किल होता है निकालना, लेकिन इसके साथ -साथ महिलाओं का फिट रहना भी उतना ही जरूरी है क्योंकि अगर आप खुद ही फिट नहीं हो तो बच्चे और बाकी चीजों की जिम्मेदारी कैसे संभालोगे।"

मिलिंद इस सवाल पर अपनी बात खत्म करते हुए कहते हैं, "रही बात टाइम की तो कहते हैं न जहां चाह वहां राह। अगर एक बार आपने ठान लिया कि आपको फिट रहना है और हर दिन अपने लिए वक्त निकालना है तो फिर चाहे कुछ हो जाये। कोई मुश्किल नहीं होगी और आपका फिटनेस रूटीन बरकरार रहेगा।"

अपकमिंग प्रोजेक्ट्स से जुड़े सवाल पर मिलिंद कहते हैं कि "मैं बहुत ज्यादा काम नहीं करता। अभी मैंने कुछ फिल्में और ओटीटी के लिए वेब सीरीज की हैं, जो जल्द ही रिलीज होंगी। इसके अलावा मैंने 25 साल के बाद एक म्यूजिक वीडियो किया है। यह म्यूजिक वीडियो भी तीन-चार दिन पहले ही रिलीज हुआ है।" 

Edited By: Vaishali Chandra