Move to Jagran APP

साजिद के करियर पर भारी पड़ सकता है Me Too, डायरेक्टर्स एसोसिएशन ने उठाया यह क़दम

तीनों महिलाओं ने इंडियन फ़िल्म एंड टीवी डायरेक्टर्स एसोसिएशन में लिखित शिकायत की है, जिसके बाद संस्था के अध्यक्ष अशोक पंडित ने साजिद ख़ान को नोटिस भेजकर उनका जवाब मांगा है।

By Manoj VashisthEdited By: Published: Mon, 15 Oct 2018 02:58 PM (IST)Updated: Wed, 17 Oct 2018 10:45 AM (IST)
साजिद के करियर पर भारी पड़ सकता है Me Too, डायरेक्टर्स एसोसिएशन ने उठाया यह क़दम
साजिद के करियर पर भारी पड़ सकता है Me Too, डायरेक्टर्स एसोसिएशन ने उठाया यह क़दम

मुंबई। Me Too अभियान के तहत यौन उत्पीड़न के आरोप लगने के बाद निर्देशक साजिद ख़ान की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। साजिद हाउसफुल 4 के निर्देशन की कमान पहले ही छोड़ चुके हैं, अब फ़िल्म एंड टीवी डायरेक्टर्स एसोसिएशन (IFTDA) ने तीनों महिलाओं की लिखित शिकायत मिलने के बाद साजिद का जवाब तलब किया है। दोषी पाये जाने पर साजिद के ख़िलाफ़ कड़ी कार्रवाई की जा सकती है।

loksabha election banner

पिछले दिनों बॉलीवुड में करियर बनाने आयीं करिश्मा उपाध्याय, सिमरन सूरी और रेचल व्हाइट ने साजिद पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया को सनसनी फैल गयी। उन्होंने बताया कि हिम्मतवाला और हमशकल्स की शूटिंग के दौरान उनके साथ यौन दुर्व्यहार किया हया था। यह ख़बर बाहर आते ही उनकी सगी बहन फ़राह ख़ान ने ट्वीट करके साजिद की हरकत की कड़ी निंदा की और कहा कि वो पीड़ित महिलाओं के साथ हैं। वहीं फ़रहान अख़्तर ने भी साजिद को लेकर हुए इस खुलासे पर कड़ी प्रतिक्रिया दी। 

तीनों महिलाओं ने इंडियन फ़िल्म एंड टीवी डायरेक्टर्स एसोसिएशन में लिखित शिकायत की है, जिसके बाद संस्था के अध्यक्ष अशोक पंडित ने साजिद ख़ान को नोटिस भेजकर उनका जवाब मांगा है। नोटिस में कहा गया है कि आपके (साजिद) गलीज़ और अश्लील कृत्यों से संस्था का नाम बदनाम हो रहा है। साजिद को जवाब देने के लिए 7 दिनों का समय दिया गया है। नोटिस में साफ़ कहा गया है कि अगर वो कोई जवाब नहीं देते हैं तो एकतरफ़ा फ़ैसला किया जाएगा। जानकार बताते हैं कि अगर साजिद दोषी पाये गये तो उनकी सदस्यता रद की जा सकती है। 

अधर, यौन उत्पीड़न के गंभीर आरोपों के बाद नैतिक ज़िम्मेदारी लेते हुए साजिद ने हाउसफुल 4 छोड़ दी, जिसे वो निर्देशित कर रहे थे। प्रोड्यूसर साजिद नाडियाडवाला ने उनकी जगह 'हाउसफुल4' के निर्देशन की ज़िम्मेदारी अब फरहाद सामजी को सौंप दी है। फरहाद अपने भाई साजिद सामजी के साथ मिलकर 'हाउसफुल3' डायरेक्ट कर चुके हैं। साजिद ने 'हाउसफुल4' का स्क्रीनप्ले लिखा है। लेखक भाइयों की इस जोड़ी ने अक्षय कुमार की 'एंटरटेनमेंट' से निर्देशकीय पारी शुरू की थी।

मी टू की शुरुआत पिछले महीने तनुश्री दत्ता के खुलासे के बाद हुई, जब एक टीवी इंटरव्यू में दत्ता ने वेटरन एक्टर नाना पाटेकर पर संगीन इल्ज़ाम को 10 साल बाद दोहराया। तनुश्री ने बताया कि कैसे 'हॉर्न ओके प्लीज़' के सेट पर एक गाने कि शूटिंग के दौरान नाना ने उनके साथ बदसलूकी करने की कोशिश की थी। तनुश्री के इस खुलासे ने अर्से से दबी पड़ी Me Too लहर को सतह पर ला दिया। नाना और तनुश्री दोनों ने अब इस मामले में अदालत की शरण ली है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.