मुंबई। बॉलीवुड में तनुश्री दत्ता और नाना पाटेकर मामले से शुरू हुआ Me Too अभियान अब ऐसे मोड़ पर पहुंच गया है, जहां इसकी चपटे में ऐसे लोग भी आ रहे हैं, जो फ़िल्म इंडस्ट्री का हिस्सा तो हैं, मगर ख़बरों से दूर रहते हैं। 'संजू' में संजय दत्त के दोस्त कमली का किरदार निभाने के लिए तारीफ़ें और तालियां बटोरने वाले विक्की कौशल के पिता शाम कौशल पर अब एक असिस्टेंट डायरेक्टर ने यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है। 

आरोप नमीता प्रकाश नाम की महिला की तरफ़ से लगाये गये हैं। नमीता मनोरमा सिक्स फीट अंडर, अब तक छप्पन और हनीमून ट्रैवल्स प्रा लिमिटेड में शाम कौशल के साथ काम कर चुकी हैं। इस नोट में नमीता लिखती हैं कि 2006 में एक आउटडोर शूट के बाद पुरस्कार विजेता स्टंट डायरेक्टर शाम कौशल चाहते थे कि मैं ड्रिंक के लिए उनके कमरे में जाऊं। मैंने उन्हें बताया कि मैं शराब नहीं पीती। जब मैं नहीं मानी तो उन्होंने अचानक अपने मोबाइल फोन पर एक पॉर्न क्लिप चला दी। नमीता का कहना है कि उन्होंने आधे घंटे के भीतर अपनी लाइन प्रोड्यूसर को इस बारे में बता दिया था, मगर उन्हें नहीं पता था कि क्या करना चाहिए। इसके बाद मैं कभी सेट पर अकेली नहीं रही। नमीता ने इसके बाद शाम कौशल के साथ काम नहीं किया। नमीता की पूरी मी टू स्टोरी को महिला कुकरेजा ने अपने एकाउंट से शेयर किया है, जिसे आप नीचे पढ़ सकते हैं।

नमीता के अपनी कहानी ट्वीट करने के बाद शाम कौशल ने माफ़ी मांगने में देरी नहीं की। उन्होंने ट्वीटर पर अपना माफ़ीनामा प्रकाशित किया है। इसमें कहा गया है- मैं जब से इस इंडस्ट्री में काम कर रहा हूं, मैंने हमेशा अच्छा इंसान और प्रोफेशनल बनने की कोशिश की है। निजी तौर पर यह ध्यान रखा है कि किसी को चोट ना पहुंचे और निरादर ना हो। मैंने अपने ऊपर लगाये गये इल्ज़ामों के बारे में पढ़ा है। अगर मैंने अनजाने में किसी को चोट पहुंचाई है या विचलित किया है तो मैं उन महिलाओं, प्रोडक्शन हाउस और फ़िल्म फ्रेटर्निटी में हर किसी से बिना शर्त माफ़ी चाहता हूं। 

शाम कौशल बॉलीवुड के जाने-माने स्टंट डायरेक्टर हैं। हाल ही में उन्होंने पद्मावत, दंगल और बाजीराव मस्तानी जैसी फ़िल्मों में स्टंट डायरेक्शन किया है। बेटे विक्की कौशल अभिनीत संजू में शाम ने एक्शन कोऑर्डिनेटर की ज़िम्मेदारी निभायी है। मसान से बतौर एक्टर डेब्यू करने वाले विक्की कौशल संजू में संजय दत्त के दोस्त कमली का किरदार निभाने के लिए ख़ूब चर्चा में रहे। इस रोल में विक्की के एक्टिंग टैलेंट को ख़ूब सराहा गया। अब वो सर्जिकल स्ट्राइक पर बन रही फ़िल्म उरी में लीड रोल में नज़र आएंगे। वहीं शाम के छोटे बेटे सनी कौशल ने इसी साल आयी अक्षय कुमार की फ़िल्म गोल्ड से एक्टर के रूप में पारी शुरू की है।

Posted By: Manoj Vashisth

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस