नई दिल्ली, जेएनएन। साल 2021 की पहली बड़ी रिलीज़ फ़िल्म मास्टर 13 जनवरी को सिनेमाघरों में रिलीज़ कर दी गयी। सिनेमाघर खुलने और इस फ़िल्म का लम्बे वक़्त से इंतज़ार कर रहे फैंस की दीवानगी चरम पर थी। दर्शकों की यह दीवानगी वैसे तो फ़िल्म कारोबार के लिए ख़ुशी की बात है, मगर कुछ जगहों पर बेलगाम दीवानगी का साइड इफेक्ट कोविड-19 नियमों की अनदेखी के रूप में भी सामने आया, जिसके चलते चेन्नई में एक सिनेमा हॉल पर पुलिस ने ज़ुर्माना डाला। 

फ़र्स्ट डे फ़र्स्ट शो देखने के लिए बुधवार को तड़के 4 बजे से ही विजय के फैंस और दर्शकों की भीड़ चेन्नई के विभिन्न सिनेमाघरों पर जुटने लगी थी। लोगों ने विजय के कटआउट पर दूध डालकर अभिषेक किया। सिनेमाघरों के बाहर ड्रम की थापों पर जमकर थिरके और इस दौरान सोशल डिस्टेसिंग के नियम को हवा में उड़ा दिया। कई लोग मास्क तक पहने हुए नहीं थे। यह तो सिनेमाघर के बाहर का नज़ारा था, मगर अंदर भी हालात कुछ ऐसे ही थे।

एएनआई की रिपोर्ट के अनुसार, काशी सिनेमाघर पर नियमों के उल्लंघन के लिए स्थानीय पुलिस को 5 हज़ार रुपये का ज़ुर्माना ठोकना पड़ा। इस थिएटर में 50 फीसदी क्षमता के नियम के बावजूद कहीं अधिक लोगों को एंट्री दे दी गयी थी। बता दें, तमिलनाडु सरकार ने पहले 100 फीसदी क्षमता के साथ सिनेमाघर चलाने का आदेश दे दिया था, मगर केंद्र सरकार के एतराज़ जताने के बाद वापस 50 फीसदी कर दिया था।

बता दें कि मास्टर को लेकर लोगों के जोश को देखते हुए अनुमान है कि फ़िल्म रिकॉर्ड ओपनिंग लेगी, जिसे कोरोना वायरस पैनडेमिक की मार से उबरने के रूप में देखा जा रहा है। ट्रेड विश्लेषकों में इस बात को लेकर उत्साह है कि मास्टर के ज़रिए दर्शक बड़ी तादाद में सिनेमाघरों की ओर लौट रहे हैं, जो भविष्य में आने वाली ऐसी फ़िल्मों के लिए उत्साहवर्धक है, जिनमें मास अपील है।

फ़िल्म के निर्देशक लोकेश कनगराज, एक्ट्रेस मालविका मोहनन और संगीत निर्देशक अनिरुद्ध रविचंदर ने चेन्नई के रोहिणी थिएटर में फ़िल्म देखी। मास्टर गुरुवार मकर संक्रांति पर हिंदी में विजय द मास्टर के नाम से रिलीज़ की जा रही है। ट्रेड रिपोर्ट्स के अनुसार, मास्टर को देशभर में 3800 स्क्रींस पर उतारा गया है, जिसमें से 1500 हिंदी पट्टी में हैं। ज़ाहिर है कि इसे हिंदी दर्शकों के बीच भी बड़े पैमाने पर रिलीज़ किया जा रहा है।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

budget2021