मुंबई। बॉलीवुड में डायरेक्टर मधुर भंडारकर महिलाओं पर केंद्रित फिल्में बनाने के लिए जाने जाते हैं। जल्द ही उनकी एक और महिलाओं पर केंद्रित फिल्म 'कैलेंडर गर्ल्स' रिलीज होने जा रही है। भंडारकर का कहना है कि अभी महिलाओं पर केंद्रित ऐसे कई विषय हैं जिन्हें लोगों के सामने लाना बाकी है।

सूरज पंचोली इस प्रसिद्ध मंदिर से करेंगे 'हीरो' के प्रमोशन की शुरुआत

मधुर भंडारकर ने महिला प्रधान फिल्में बनाने का ट्रेंड बॉलीवुड में शुरू किया, जिसके बाद कई फिल्ममेकर्स ने इसे फॉलो किया। भंडारकर अब तक 'चांदनी बार', 'पेज 3', 'फैशन', 'कॉरपोरेट', 'हीरोइन' जैसी महिला प्रधान फिल्में बना चुके हें। वह खुश हैं कि बॉलीवुड में अब महिलाओं पर केंद्रित फिल्में भी बन रही हैं। उन्होंने कहा, 'मुझे यह देखकर खुशी होती है कि अब दूसरे फिल्ममेकर भी महिलाओं पर केंद्रित फिल्में बना रहे हैं।

उन्होंने कहा, 'मेरा मानना है कि अभी ढेरों ऐसे विषय हैं जिन्हें महिलाओं के दृष्टिकोण से लोगों के सामने पेश करना अभी बाकी है। आज हमारे पास ऐसा करने के लिए बढि़या मौका है, क्योंकि दर्शक ऐसे मुद्दों पर बनी फिल्मों में रुचि दिखा रहे हैं।'

दीपिका को देख भंडारकर ने बनाई 'कैलेंडर गर्ल्स', पढ़े क्या है कहानी

एक्ट्रेसेस भी फिल्मों में पूरी मेहनत और इमानदारी से काम कर रही हैं। इनके काम को दर्शकों द्वारा सराहना भी मिल रही है। इसके बादजूद उन्हें फिल्मों में काम करने के लिए हीरोज से कम पैसे दिए जाते हैं। इस विषय पर भंडारकर ने कहा, 'फिल्म इंडस्ट्री पुरुष प्रधान रही है, फिर चाहे बॉलीवुड हो या हॉलीवुड हर जगह ऐसा ही देखने को मिलता है। हालांकि अब ये ट्रेंड बदल रहा है। बॉलीवुड की कुछ एक्ट्रेसेस जैसे दीपिका पादुकोण, प्रियंका चोपड़ा और कट्रीना कैफ को ठीक-ठाक पैसे मिल रहे हैं जो महिलाओं के लिए शुभ संकेत हैं।'

भंडारकर इन दिनों फिल्म 'कैलेंडर गर्ल्स' को लेकर सुर्खियों में हैं, जिसमें उन्होंने पांच न्यूकमर एक्ट्रेसेस को लॉन्च किया है। हाल ही में भंडारकर ने इन न्यूकमर एक्ट्रेसेस को लोगों के मिलवाया। उन्होंने कहा कि इस फिल्म के लिए न्यूकमर्स की ही जरूरत थी।

सूरज पंचोली इस प्रसिद्ध मंदिर से करेंगे 'हीरो' के प्रमोशन की शुरुआत

Posted By: Tilak Raj

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस