मुंबई। मनोज बाजपेयी इन दिनों सुर्खियों में हैं। एक तरफ जहां उनकी फिल्म सत्यमेव जयते की तारीफ हो रही है वहीं दूसरी ओर उनकी आने वाली फिल्म गली गुलियां को लेकर वे खबरों में हैं। इस फिल्म के लिए उनको अवॉर्ड भी मिला चुका है। अब मनोज के फैंस के लिए एक और अच्छी खबर आ रही है कि उनकी अगली फिल्म भोंसले बुसान इंटरनेशनल फिल्म फेस्ट में प्रीमियर होगी। 

दरअसल, मनोज बाजयेपी की अगली फिल्म भोंसले का वर्ल्ड प्रीमियर 23वें बुसान इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल 2018 में होगा। इसमें यह फिल्म एशियन सिनेमा सेक्शन में शामिल की गई है। इस पॉलिटिकल ड्रामा में मनोज बाजपेयी की अहम भूमिका होगी। भोंसले को शॉर्ट फिल्म तांडव डायरेक्ट कर चुके डायरेक्टर देवाशीष माखीजा ने डायरेक्ट किया है। आपको बता दें कि, इससे पहले भी देवाशीष की फिल्म अज्जी को बोसान फिल्म फेस्ट में शामिल किया गया था। वहीं, मनोज बाजपेयी की अलीगढ़ और इन द शेडोज़ जैसी फिल्मों के बाद फिर से फिल्म भोंसले के साथ इस फेस्ट में बापसी हो रही है। 23वां बुसान इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल 4 से 13 अक्टूबर 2018 तक होगा। भोंसले को किम जेसेक (Kim Jiseok award) अवॉर्ड के लिए भी नॉमिनेट किया गया है। फिल्म भोसले के जरिए एक बार फिल्म तांडव वाली टीम सामने आ रही है। इसमें मराठी स्टार संतोष जुवेकर, इष्पिता चंक्रबर्ती और चाइल्ड आर्टिस्ट विराट वैभव की भी अहम भूमिका है।

इसको लेकर मनोज बाजपेयी कहते हैं कि, हमें इस बात की खुशी है कि इतने प्रेस्टेजियस बुसान फिल्म फेस्टिवल में प्रीमियर हो रहा है। फिल्म भोंसले मेरी अलीगढ़ और द शेडोज के बाद तीसरी फिल्म है जो बोसान में प्रीमियर हो रही है। भोंसले कई मायनो में मेरे लिए स्पेशल है। मैंने इसे को-प्रोड्यूस किया है और मेरे करियर के 25वें साल में यह आ रही है। आगे मनोज कहते हैं कि, मेरे पास इस फिल्म की स्क्रिप्ट साढ़े चार साल पहले आई थी। मुझे स्क्रिप्ट पर पूरा भरोसा है। डायरेक्टर देवाशीष कहते हैं कि, कोरियन फिल्म सिनेमेटिक इंस्पीरेशन रही हैं। कोरिया में मेरी फिल्म का प्रीमियर होना एक तरह से घर जाना ही है। कोरियन अॉडियंस ने पिछले साल फिल्म अज्जी का अच्छे से स्वागत किया था। इसलिए भोंसले को लेकर भी यही आशा है। 

आपको बता दें कि, हाल ही में हुए ‘इंडियन फ़िल्म फेस्टिवल ऑफ मेलबॉर्न’ (आईएफएफएम) अवॉर्ड्स -2018  में लव सोनिया को बेस्ट हिंदी फ़िल्म, गली गुलियां को बेस्ट हिंदी फिल्म (स्पेशल मेंशन), तो मनोज बाजपेयी को इसी फिल्म के लिए बेस्ट एक्टर के अवॉर्ड से सम्मानित किया गया था। मनोज बाजपेयी फिल्म गली गुलियां में भी हैं।  

यह भी पढ़ें: शाहिद कपूर और मीरा राजपूत फिर से बने पैरेंट्स, बेबी बॉय का आगमन

यह भी पढ़ें: ब्रह्मास्त्र के सेट पर पहुंचे राष्ट्रपति कोविंद, रणबीर व आलिया से हुई मुलाकात

Posted By: Rahul soni

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप