Move to Jagran APP

PM Narendra Modi ने यहां भी रचा इतिहास, Man Vs Wild ने तोड़े TRP के तमाम रिकॉर्ड!

Bear Grylls के साथ PM Modi का यह ख़ास एपिसोड जिम कॉर्बेट नेशनल पार्क में शूट किया गया था। इस एपिसोड के ज़रिए पीएम ने पर्यावरण संरक्षण का संदेश दिया। (Photo- Twitter)

By Manoj VashisthEdited By: Published: Fri, 23 Aug 2019 01:19 PM (IST)Updated: Sat, 24 Aug 2019 07:47 AM (IST)
PM Narendra Modi ने यहां भी रचा इतिहास, Man Vs Wild ने तोड़े TRP के तमाम रिकॉर्ड!
PM Narendra Modi ने यहां भी रचा इतिहास, Man Vs Wild ने तोड़े TRP के तमाम रिकॉर्ड!

नई दिल्ली, जेएनएन। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने टीवी टीआरपी की दुनिया में भी इतिहास रच दिया है। बेयर ग्रिल्स के साथ उनके मैन वर्सेज वाइल्ड (Man Vs Wild) स्पेशल एपिसोड ने टीआरपी (TRP) का नया रिकॉर्ड कायम किया है।

loksabha election banner

प्रधानमंत्री ने यह एपिसोड बेयर ग्रिल्स (Bear Grylls) के साथ शूट किया था और डिस्कवरी चैनल (Discovery Channel) पर प्रसारित हुआ था। आईएएनएस की ख़बर के अनुसार, इस एपिसोड को ऐतिहासिक कामयाबी मिली। पीएम स्पेशल एपिसोड को 3.69 मिलियन इप्रेशंस मिले थे, जिसके चलते डिस्कवरी ने स्टार प्लस को पीछे छोड़ दिया था, जिसे 3.67 मिलियन इंप्रेशंस मिले। इस ख़ास एपिसोड का प्रसारण डिस्कवरी नेटवर्क के सभी 12 चैनल्स पर हुआ था। इनफोटेनमेंट जॉनर में इतनी उछाल कभी किसी कार्यक्रम को नहीं मिली थी।

रीच के मामले में भी मैन वर्सेज वाइल्ड ने नया रिकॉर्ड बनाया। इसे डिस्कवरी चैनल पर 6.9 मिलियन ट्यून-इन मिले यानि इतने टीवी सेट्स पर यह कार्यक्रम देखा गया। इस स्लॉट में में यह पिछले चार हफ़्तों के औसत से चार गुना अधिक था। उस ख़ास स्लॉट में स्टार प्लस (3.67 मिलियन इंप्रेशंस) और ज़ी (3.3 मिलियन इंप्रेशंस) के बाद 3.05 मिलियन इंप्रेशंस के साथ डिस्कवरी चैनल ने तीसरा स्थान हासिल किया। 

12 अगस्त को प्रसारित हुए शो दुनिया ते 179 देशों में प्रसारित हुआ था। शो को मिली कामयाबी से उत्साहित डिस्कवरी इंडिया चैनल मैनेजमेंट ने फ़ैसला किया कि बाघों के संरक्षण के लिए डोनेट करेंगे, ताकि प्रधानमंत्री के संदेश को आगे बढ़ाया जा सके।

बेयर ग्रिल्स के साथ प्रधानमंत्री का यह ख़ास एपिसोड जिम कॉर्बेट नेशनल पार्क में शूट किया गया था। ब्रिल ग्रिल्स ने प्रधानमंत्री के साथ जंगल और दुर्गम परिस्थितियों में सर्वाइव करने की टिप्स साझा की थीं। पीएम मोदी ने इस दौरान अपने बचपन के किस्से भी शेयर किये थे। इस एपिसोड के ज़रिए पीएम ने पर्यावरण संरक्षण का संदेश दिया। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.