नई दिल्ली, जेएनएन। लोक गायिका और अपने भजनों से इंटरनेट सेंशेसन बन चुकीं मैथिली ठाकुर ने एक ऐसी बात बताई है, जिसे जानकार आप भी हैरान रह जाएंगे। सिंगर मैथिली ने रामायण के बारे में यह बात बताई है, जो आप भी सुनकर आश्चर्य करेंगे। जी हां, मैथिली ने बताया है कि रामायण की चौपाइयों पर भी कॉपी राइट है, जो सुनने में काफी अजीब है। मैथिली ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है और उन्होंने इस पर आश्चर्य व्यक्त किया है।

उन्होंने ट्वीट कर बताया कि इंटरनेट पर रामायण की चौपाइयों पर टी-सीरीज का कॉपी राइट है। उन्होंने लैपटॉप के जरिए दिखाया है कि उनके एक वीडियो पर कॉपीराइट दिखा रहा है, जिसमें वो और उनके भाई रामायण की चौपाइयां गा रहे हैं। मैथिली ने यह जानकारी देते हुए यह वीडियो भी अपलोड किया है। मैथिली ने अपने ट्वीट में 'जो हम सब के पूर्वज सालों से गाते आ रहे हैं, इस पर भी टी सीरीज का कॉपीराइट है। बहुत्ते गज्जब...'

मैथिली के इस ट्वीट के बाद यूजर्स भी इस पर कमेंट कर रहे हैं और इसकी आलोचना कर रहे हैं। लोगों को कहना है कि रामचरितमानस पर कोई भी कॉपीराइट नहीं होना चाहिए। दरअसल, मैथिली के इस वीडियो पर यू-ट्यूब को कॉपीराइट कंटेंट बताया जा रहा है। मैथिली ने इंस्टाग्राम पर भी इस बात को अपने फैंस के साथ शेयर किया है। बता दें कि मैथिली ठाकुर के भजनों को काफी पसंद किया जाता है और हर कोई इसे सुनना पसंद करता है।

बॉलीवुड गानों का किया था बॉयकॉट

हाल ही में मैथिली ठाकुर ने एक बड़ा कदम उठाया था और एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद बॉलीवुड सॉन्ग्स गाने से मना कर दिया था। इसके अलावा मैथिली ने हाल में अपने फेसबुक लाइव में भी इस बारे में बात की। मैथिली ने अपने वीडियो के जरिए कहा-'हमने इस चैनल पर बॉलीवुड गानों को कवर करना शुरू किया। इसके बाद जो रिस्पॉन्स मिला, वह बहुत अच्छा था। पिछले एक साल में इस चैनल के सब्सक्राइबर की 1.5 मिलियन क्रास हो गए। लेकिन अब से हम जो बॉलीवुड गानों को कवर करते थे, उसे रोक रहे हैं।  

Posted By: Mohit Pareek

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस