मुंबई। पर्दे पर मानवीय संवेदनाओं को दिखाने का जो हुनर महेश भट्ट के पास है, वो कम फिल्ममेकर्स के पास होता है। अपनी फिल्मों के जरिए भट्ट साहब जिंदगी की सच्चाइयों को पर्दे पर लाते रहे हैं।

'अर्थ', 'सारांश', 'डैडी' और 'सर' जैसी फिल्में हिंदी सिनेमा की माइलस्टोन फिल्मों में शामिल हैं। पिछले कई सालों से डायरेक्शन से दूर रहे महेश भट्ट अब छोटे पर्दे पर लौट रहे हैं। महेश भट्ट अपनी 1999 की अवॉर्ड विनिंग फिल्म 'जख्म' पर आधारित एक फिक्शन शो बनाने वाले हैं। 'जख्म' महेश भट्ट की अपनी जिंदगी से प्रेरित फिल्म थी, जिसमें अजय देवगन और पूजा भट्ट ने लीड रोल निभाए थे। इस फिल्म को उन्होंने ही डायरेक्ट किया था। हालांकि टीवी महेश भट्ट के लिए नया माध्यम नहीं है।

इसे भी पढ़ें:

1995 में पहली बार उन्होंने छोटे पर्दे का रुख किया था, जब 'माउथफुल ऑफ स्काई' नाम से अंग्रेजी सीरीज और 'स्वाभिमान' नाम से हिंदी सीरीज डायरेक्ट की थी। अभी ये साफ नहीं है, कि इस नई टीवी सीरीज को महेश भट्ट खुद डायरेक्ट करेंगे, या सिर्फ प्रोड्यूस करेंगे। सूत्रों के मुताबिक ये शो सितंबर में स्टार प्लस पर शुरू होगा, और चैनल के लोकप्रिय शो 'दीया और बाती हम' की जगह लेगा।

Posted By: Manoj Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस