Move to Jagran APP

Mahesh Babu की फ़िल्म 'मेजर' इस तारीख़ को सिनेमाघरों में होगी रिलीज़, 26/11 मुंबई हमले से जुड़ी है कहानी

हिंदी और तेलुगु में बनी फ़िल्म में अदिवी शेष मेजर उन्नीकृष्णन के किरदार में हैं। फ़िल्म का निर्देशन शशि किरण टिक्का ने किया है। मेजर के फ़र्स्ट लुक पोस्टर हिंदी और तेलुगु में जारी किये गये थे। शोभिता धूलिपाला और सई मांजरेकर अहम किरदारों में नज़र आएंगी।

By Manoj VashisthEdited By: Published: Fri, 29 Jan 2021 11:31 AM (IST)Updated: Fri, 29 Jan 2021 04:42 PM (IST)
Mahesh Babu की फ़िल्म 'मेजर' इस तारीख़ को सिनेमाघरों में होगी रिलीज़, 26/11 मुंबई हमले से जुड़ी है कहानी
Adivi Sesh as and in Major. Photo- Twitter

नई दिल्ली, जेएनएन। दक्षिण भारतीय फ़िल्म इंडस्ट्री ने तमिल फ़िल्म मास्टर को पोंगल के मौके पर सिनेमाघरों में रिलीज़ करके 2021 में रफ़्तार पकड़ने के संकेत दे दिये थे। अब साउथ फ़िल्म इंडस्ट्री से एक के बाद एक फ़िल्मों के रिलीज़ होने की घोषणा की जा रही है। इस क्रम में अगली फ़िल्म मेजर है, जिसे तेलुगु स्टार महेश बाबू ने प्रोड्यूस किया है। मेजर, 26/11 मुंबई हमलों में शहीद हुए मेजर संदीप उन्नीकृष्णन की बायोपिक फ़िल्म है। 

loksabha election banner

महेश बाबू ने ट्वीट करके रिलीज़ डेट की घोषणा की। फ़िल्म का नया पोस्टर शेयर करके महेश ने लिखा- 2 जुलाई 2021। मेजर का दिन। हिंदी और तेलुगु में बनी फ़िल्म में अदिवी शेष मेजर उन्नीकृष्णन के किरदार में हैं।  फ़िल्म का निर्देशन शशि किरण टिक्का ने किया है। मेजर के फ़र्स्ट लुक पोस्टर हिंदी और तेलुगु में जारी किये गये थे। मेजर में शोभिता धूलिपाला और सई मांजरेकर अहम किरदारों में नज़र आएंगी। 

एक बातचीत में फ़िल्म के निर्देशक शशि किरण ने इस कहा था- ''जब यह घटना हुई थी, हम में से कोई वहां नहीं था। उस वक़्त जो समाचारों में दिखाया गया था, वही हम सब जानते हैं। अपनी हम कल्पना से जो दिखाएंगे, उसमें वास्तविकता के रंग भरना ही सबसे बड़ी चुनौती है। इसे डॉक्यूमेंट्री फ़िल्म के बजाए फीचर फ़िल्म के अंदाज़ में दिखाना अधिक चुनौतीपूर्ण है।''

अदिवी शेष ने मेजर के माता-पिता की सहमति हासिल करने की जद्दोजहद को याद करते हुए बताया था कि उनके पिता को यक़ीन नहीं हुआ कि कोई पिछले 10 साल से मेजर संदीप की जिंदगी पर शोध कर रहा है और उनके जीवन से प्रेरित एक कहानी बताना चाहता था। उन्हें विश्वास नही हो रहा था कि हैदराबाद का कोई दक्षिण भारतीय लड़का, जो यूएस में पला बढ़ा है, मतलब वहां से आकर कोई फ़िल्म बना सकता है। चूंकि वो मुझ पर विश्वास नहीं करते थे, मेरी टीम और मैं हम सभी अंकल और आंटी से मिलते रहे, मुझे लगता है कि चौथी या पांचवीं बार के बाद, उन्होंने मुझ पर थोड़ा भरोसा करना शुरू कर दिया। 

दक्षिण भारत से इसके अलावा राणा दग्गबूटी की फ़िल्म हाथी मेरे साथी, एसएस राजामौली की फ़िल्म RRR, अल्लू अर्जुन की पुष्पा जैसी बड़ी फ़िल्मों के सिनेमाघरों में रिलीज़ करने का एलान हो चुका है। 

यह भी पढ़ें: राधे, धाकड़, जर्सी और मैदान... सिनेमाघरों में इतनी फ़िल्मों की रिलीज़ हुई कन्फर्म, यहां देखिए पूरी लिस्ट और डेट


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.