Move to Jagran APP

Madhushala Bench: अमिताभ बच्चन ने जलसा में लगाई किताब मधुशाला के आकार में बनी बेंच, देखें तस्वीरें

Madhushala Bench अमिताभ बच्चन ने अपने घर जलसा में पिता हरिवंश राय बच्चन की 115वीं बर्थ एनिवर्सरी के मौके पर पोलैंड से आई के बेंच को लॉन में स्थापित किया है जिसका आकार उनकी किताब मधुशाला की तरह है।

By Nitin YadavEdited By: Published: Mon, 28 Nov 2022 09:02 PM (IST)Updated: Mon, 28 Nov 2022 09:02 PM (IST)
Madhushala Bench: अमिताभ बच्चन ने जलसा में लगाई किताब मधुशाला के आकार में बनी बेंच, देखें तस्वीरें
Amitabh Bachchan installed a bench made in shape of a book Madhushala in Jalsa.

नई दिल्ली, जेएनएन। Madhushala Bench: सदी के महानायक अमिताभ बच्चन सोशल मीडिया पर जबरदस्त एक्टिव रहते हैं। वो अक्सर अपनी पर्सनल-प्रोफेशनल लाइफ से जुड़ी एक्टिविटी को अपने चाहने वालों के साथ साझा करते रहते हैं। रविवार को महानायक ने अपने पिता हरिवंश राय बच्चन की 115वीं बर्थ एनिवर्सरी के मौके पर अपने याद किया और उनके सम्मान में बनी नई बेंच की झलक साझा की है।

prime article banner

अमिताभ बच्चन ने अपने ब्लॉग पर एक किताब मधुशाला के आकार में एक बेंच की तस्वीर पोस्ट करते हुए खुलासा किया है कि इस बेंच को पोलैंड में बनाया गया है, जिस को उन्होंने अपने घर जलसा में स्थापित किया है।

किताब मधुशाला के आकार में बनी है बेंच

80 वर्षीय अभिनेता ने अपने ब्लॉग में लिखा, व्रोकला पोलैंड में  किताब मधुशाला के आकार में एक पत्थर की बनी बेंच... जिसको काफी मेहनत और अनोखे तरीके से तैयार किया गया है, जिसका वजन लगभग एक टन है... इस व्रोकला को पोलैंड से भारत के दयालु जनरल कार्तिकेय जौहरी की मदद से भारत लाया गया है, जिन्होंने ने बाबूजी की इस प्रतिमा को बनवाने में बहुत मेहनत की है और इसके साथ ही वो बाबूजी के नाम से आधुनिक हिंदी साहित्य का रिसर्च सेंटर भी खोला है। साथ ही उन्होंने कार्तिकेय जौहरी को बेंच लाने के लिए भारत में मदद करने के प्रति आभार व्यक्त किया है।

madhushala

महानायक ने जताया आभार

  

महानायक ने अपने ब्लॉग में आगे लिखा, और आज हमारे जलसा के लॉन में उस बेंच का लगना कितना शुभ है...। वहीं इस ब्लॉग के अंत में अमिताभ बच्चन ने अपने पिता और कवि हरिवंश राय बच्चन के साथ अपनी एक तस्वीर भी साझा की है।

पद्म भूषण से नवाजा गया

आपको बता दें, कवि हरिवंश राय बच्चन जी का जन्म 27 नवंबर, 1907 को इलाहाबाद के एक परिवार में हुआ था। उन्होंने 20वीं सदी की शुरुआत में नई कविताओं से साहित्यिक आंदोलन को जन्म दिया था। उन्होंने हिंदी साहित्य में अपनी बहुमूल्य सेवा और योगदान के लिए साल 1976 में पद्म भूषण से नवाजा गया था।

अमिताभ बच्चन की आने वाली फिल्में

बात अगर अमिताभ बच्चन के वर्कफ्रंट की करें तो वो ओम राउत के निर्देशन में बनी फिल्म आदिपुरुष में नजर आने वाले हैं। इस फिल्म में साउथ के सुपरस्टार प्रभास, कृति सेनन और सैफ अली खान मुख्य किरदार में नजर आने वाले हैं। बीते महीने मेकर्स ने दशहरे के मौके पर फिल्म का टीजर रिलीज किया था, जो लोगों की उम्मीद पर खरा नहीं उतर सकता। ये पौराणिक फिल्म अगले साल जून के महीने में सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली है।

इसके अलावा वो नाग अश्विन के निर्देशन में बनी रही फिल्म प्रोजेक्ट के में भी नजर आने वाले हैं। इस बिग बजट फिल्म में प्रभास और दीपिका पादुकोण मुख्य भूमिका में दिखाई देंगे। ये फिल्म सुपर हीरो की थीम पर बेस्ड हो सकती है। हाल ही में उन्होंने सूरज बड़जात्या के निर्देशन में बनी फिल्म ऊंचाई में देखा गया है।

यह भी पढ़ें: Shraddha Kapoor: रुखसाना कौसर के रियल लाइफ किरदार में नजर आएंगी श्रद्धा कपूर, जानें कौन है ये बहादुर लड़की?


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.