मुंबई। Lok Sabha Election Result 2019 धर्मेंद्र से ज़्यादा ख़ुश शख़्स इस वक़्त और कौन होगा, जिनके परिवार में दो-दो MP आ गये हैं। बेटे सनी देओल ने गुरदासपुर सीट जीत ली है, तो पत्नी हेमा मालिनी ने दूसरी बार मथुरा से जीत दर्ज़ की है। दोहरी जीत से उत्साहित धर्मेंद्र ने हेमा मालिनी को बधाई देते हुए उन लोगों को भी जवाब दिया है, जो बीकानेर के सांसद के तौर पर उनके कार्यकाल को लेकर ताना मारते थे।

धर्मेंद्र ने ट्विटर पर हेमा को बधाई देते हुए लिखा है- हेमा, बधाई। हम भारत माता को प्यार करते हैं। हमने बीकानेर और मथुरा में साबित किया है। हम भारत को ऊंचे मुकाम पर ले जाना जारी रखेंगे... हमेशा। बता दें कि हेमा मालिनी उत्तर प्रदेश की मथुरा सीट से बीजेपी के टिकट पर चुनाव में उतरीं और बढ़त बनाये हुए हैं। हेमा मथुरा की ही सांसद हैं। धर्मेंद्र हेमा मालिनी के चुनाव प्रचार के लिए भी मथुरा गये थे।

धर्मेंद्र ने इसके साथ एक पुरानी तस्वीर शेयर की है, जिसमें वो तत्कालीन राष्ट्रपति प्रतिभा पाटिल के साथ बीकानेर विश्वविद्यालय के शिलान्यास कार्यक्रम के दौरान हवन करते दिख रहे हैं। इस तस्वीर के साथ धर्मेंद्र ने लिखा है- कुछ लोग बेचारे, जो पढ़कर भी अनपढ़ हैं, उनके लिए एक के बाद एक रोज़ाना। धर्मेंद्र का इशारा उन लोगों की ओर है, जो बतौर सांसद उनके कामकाज पर सवाल उठाते रहे हैं। धर्मेंद्र ने इस ट्वीट से साफ़ कर दिया है कि वो ख़ामोश रहने वाले नहीं हैं, बल्कि आने वाले वक़्त में बीकानेर में किये गये कामों के बारे में बताते रहेंगे।

धर्मेंद्र 2004 के लोक सभा चुनाव में बीकानेर से बीजेपी के सांसद बने थे। उन्होंने कांग्रेस के रामेश्वर लाल को हराया था। धर्मेंद्र उस दौरान लोक सभा में ग़ैरहाज़िरी को लेकर भी चर्चा में रहते थे। सनी देओल के लोक सभा में उतरने के बाद उन्हें कमज़ोर करने के लिए विरोधी दलों ने धर्मेंद्र के उस कार्यकाल की चर्चा छेड़ दी थी। एक और कटिंग शेयर करते हुए धर्मेंद्र ने लिखा- ''2004 से 2009 तक 5 साल मैंने MP की नौकरी की है। कुछ लोग जो कहते हैं, मैंने कुछ नहीं किया, उनके लिए। मेरी अनथक मेहनत का सिला। कृप्या पढ़ें।

उधर, धर्मेंद्र और हेमा मालिनी की बेटी ईशा देओल ने भी हेमा मालिनी की जीत पर बधाई दी है।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Manoj Vashisth