नई दिल्ली, जेएनएन। कोरोनावायरस की वजह से हुए लॉकडाउन से फिल्म जगत के डेली वैजेज वर्कर्स की आर्थिक स्थिति पर काफी असर पड़ा है। ऐसे में कई सेलेब्स उनकी मदद के लिए आगे आए हैं। बॉलीवुड एक्टर सलमान खान ने करीब 25000 डेली वर्कर्स की मदद करने का फैसला किया है और वो दो महीने तक उन्हें आर्थिक मदद कर रहे हैं। सलमान खान सीधे उनके बैंक खातों में पैसे भेज रहे हैं और डायरेक्ट मदद पहुंचा रहे हैं।

कितनी की है मदद?

स्पॉटब्वॉय की रिपोर्ट के अनुसार, FWICE अध्यक्ष बीएन तिवारी और महासचिव अशोक दुबे ने डेली वर्कर्स की लिस्ट सलमान खान को सौंपी हैं और वर्कर्स को पैसे भेजने का काम भी शुरू हो गया है। अशोक दुबे ने वेबसाइट को बताया, 'सलमान खान की कंपनी की सीईओ समीरा ने फेडरेशन से सलमान की ओर से मदद की जाने की बात की थी, जिसके बाद सलमान खान ने फॉलोअप जानने के लिए कई बार मुझे फोन किया।'

 

 

 

 

View this post on Instagram

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

A post shared by Salman Khan (@beingsalmankhan) on

25000 वर्कर्स की करेंगे मदद

बताया जा रहा है कि पहले सलमान खान को 19 हजार वर्कर्स की लिस्ट दी गई थी, लेकिन इसमें बदलाव किया गया क्योंकि इसमें से 3000 वर्कर्स को दूसरे प्रोडक्शन हाउस से मदद मिल चुकी थी। इसके बाद 16000 वर्कर्स की मदद की जानी थी, जिसके बाद सलमान खान को अब 9000 नए वर्कर्स की लिस्ट दी गई है। ऐसे में अब सलमान खान 25000 वर्कर्स की मदद करेंगे।

 

 

 

 

View this post on Instagram

 

 

 

 

 

 

 

 

 

@cmomaharashtra_ @My_bmc @adityathackeray @rahulnarainkanal

A post shared by Salman Khan (@beingsalmankhan) on

कितनी करेंगे सहायता?

दुबे ने बताया कि वो हर वर्कर को दो महीने सपोर्ट करेंगे और हर वर्कर को 6 हजार रुपये (हर महीने 3000 रुपये) दिए जाएंगे। ऐसे में सलमान खान करीब 15 करोड़ दान दे रहे हैं। वहीं, वर्कर्स को पहली किश्त जल्द ही दे दी जाएगी। वहीं, सलमान खान पिछले 2 सालों में ऐसे भी फेडरेशन को 1.5 करोड़ रुपये की मदद कर चुके हैं। साथ ही सलमान खान ने 50 ग्राउंड फीमेल वर्कर्स की भी मदद की है।  

Posted By: Mohit Pareek

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस