मुंबई। सिनेमा की मशहूर अदाकारा नूतन की पोती प्रनूतन ने फिल्म नोटबुक से बॉलीवुड में डेब्यू किया है। लेकिन बहुत कम लोगों को पता होगा कि वे शुरुआत से अभिनय करना चाहती थी लेकिन उन्होंने पहले अपनी पढ़ाई पूरी की और फिर अभिनय की शुरुआत की। जागरण डॉट कॉम के एंटरटेनमेंट एडिटर पराग छापेकर से लाइट्स कैमरा एक्शन शो में विशेष बातचीत करते हुए नूतन ने अपनी पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ से जुड़े कई राज खोले। पूरा वीडियो देखने के लिए नीचे दी गई लिंक पर क्लिक कर सकते हैं -  

नूतन ने अपनी दादी प्रनूतन को लेकर कहा कि, मुझे खुशी है कि ऐसे परिवार में मेरा जन्म हुआ जहां पर ज्यादातर सदस्य कलाकार हैं। मेरी दादी में अलग ग्रेस और डिग्निटी थी। यह सब सोच कर भगवान का शुक्रिया करती हूं कि मैं नूतन की पोती हूं। चूंकि इन्फ्लूयंस बहुत बड़ा है। नूतन ने आगे बताया कि उनकी कभी नूतन से मुलाकात तो नहीं हो सकी क्योंकि उनका जन्म जब हुआ उससे कुछ साल पहले ही नूतन दुनिया को अलविदा कह चुकी थी। लेकिन नूतन कहती हैं कि, मैंने पापा और दादाजी से उनके किस्से सुने हैं। कहानियां सुनती थी। हर जगह जाती थी तो उनके बारे में बात होती है। उनकी पर्सनॉलिटी ही अलग थी।

इस शो के दौरान नूतन ने खुलासा किया कि उन्होंने ढाई साल तक ऑडिशन दिए थे। नूतन कहती हैं कि बड़े परिवार से होने के बाद भी उन्होंने ढाई साल तक ऑडिशन दिए क्योंकि यह उनकी चाहत थी कि वे खुद के दम पर फिल्मों में एंंट्री लें। नूतन इस बारे में बताती हैं कि, मैं जब भी ऑडिशन पर जाती थी तो मेरा सरनेम नहीं बताती थी। यह मेरा नजरिया था और मुझे पहली फिल्म मिल गई है तो खुश हूं। 

फिल्मी जगत से नाता रखने वाले परिवार में जन्म होने पर जिम्मेदारियों को लेकर प्रनूतन कहती हैं कि अच्छा लगता है कि जिम्मेदारी मुझे मिली है। यह इमेज और लीगेसी शानदार है। इसको एक एसेट के जैसे समझा है। यह अच्छी जिम्मेदारी है जिससे मैं बहुत खुश हूं। 

नूतन ने बताया कि अभिनेत्री तो उन्हें बचपन से बनना था लेकिन उन्होंने प्राथमिकता पढ़ाई को दी। नूतन कहती हैं कि, उन्होंने लॉ की दो डिग्री ली हैं। बैचलर ऑफ लीगल साइंस और बेचलर ऑफ लॉ। लॉ की पूरे पांच साल पढ़ाई की। इसके बाद फिर अभिनय का सोचा।

Posted By: Rahul soni