मुंबई। हिंदी फिल्म इंडस्ट्री की मशहूर अदाकारा में से एक काजोल की आने वाली फिल्म हेलीकॉप्टर ईला है। इस फिल्म और फिल्मी दुनिया में अपने सफर को लेकर काजोल ने जागरण डॉट कॉम के स्पेशल शो लाइट्स कैमरा एक्शन में बात की। इसमें उन्होंने जागरण डॉट कॉम के एंटरटेनमेंट एडिटर पराग छापेकर के साथ प्रोफेशनल और पर्सनल लाइफ से जुड़े कई राज खोले। 

काजोल ने आजकल फिल्मों की प्रमोशन एक्टिविटीज के ट्रेंड को लेकर अपने विचार व्यक्त करते हुए कहा कि यह सब उन्हें बहुत बोरिंग लगता है लेकिन अब उन्होंने यह सब सीख लिया है। काजोल असल जिंदगी में सफल अभिनेत्री होने के साथ-साथ मां भी हैं। हेलीकॉप्टर ईला में भी उनका यह अवतार देखने को मिलेगा। काजोल ने अपनी मां तनुजा के बारे में बताते हुए कहा कि, मेरी मां बहुत काम करती थी। वैसे मैं नानी और परनानी के साथ ज्यादा रही हूं। इसके बाद बोर्डिंग स्कूल चली गई थी। मां से गुस्सा होने का समय नहीं मिला। लेकिन यह बताना चाहती हूं कि मेरी मां बहुत प्रोग्रेसिव और ब्रेव थी। उनका लेवल कुछ और ही था। मेरी फिल्मों में मेरी एक्टिंग जो है वो आज की सोसायटी के हिसाब से है लेकिन मेरी मां ने हटकर काम किया है जो समय से बहुत पहले ही कर दिया था। बतौर मां बात करूं तो मेरे बच्चे जरूर मुझसे बोलते हैं की हमें स्पेस दो। मां अब ड्रामा बंद कर दीजिए। मुझे लगता है कि एेसा हर मां के साथ होता है। लेकिन आज जनरेशन गैप आ गया है। जितना मैं अपनी मां से डरती थी उतना मेरे बच्चे मुझसे नहीं डरते।

आज इन्फॉर्मेंशन का फ्लो फास्ट है

जनरेशन गैप के कारण बच्चों के समझने में और उन्हें समझाने में समय लगता है। मेरा मानना है कि, हमें थोड़ा सा वक्त देना चाहिए। क्योंकि इंटरनेट के होने से इन्फॉर्मेंशन का फ्लो बहुत फास्ट है। ज्यादा इन्फॉर्मेंशन मिल रही है बच्चों को। क्या उम्र के लिए सही है नहीं है, यह गैप नहीं लेकिन समझ है पैरेंट्स की, कि हम समझे और उन्हें समझाए कि क्या सही और क्या गलत इन्फॉर्मेंशन है। 

हेलीकॉप्टर ईला का अजय ने नहीं कोई कनेक्शन

हेलीकॉप्टर ईला की बात करूं तो इस टाइटल का अजय देवगन से कोई कनेक्शन नहीं है। आजकल हेलीकॉप्टर मॉम्स टर्म बहुत चलन में है। जो मां अपने बच्चों के सिर पर मंडराती रहती है, फोन करती हैं और चेक करती हैं कि वे कहां हैं उन्हें हेलीकॉप्टर मॉम्स कहा जाता है। तो यह टाइटल यहां से आया है। लेकिन मुझे फिर भी लगता है ईला रिलेट कर पाती है इन सब चीजों से। मुझे लगता है कि, इंडियन मदर्स हेलीकॉप्टर मदर्स हैं। वे टिपिकल मां का रोल निभाती हैं। ईला की बात करूं तो वह अपने बच्चे को लेकर ज्यादा प्रोटेक्टिव है। आज की मां और ईला में यही फर्क है। लेकिन कही न कही पिक्चर देखेंगे तो उसे माफ कर देंगे। क्योंकि वो जो भी करती है यही उसका प्यार है। 

यह भी पढ़ें: Taimur Latest: अकेले अकेले कहां जा रहे हो...

यह भी पढ़ें: ‘आरके’ पर फैसला दिल पर पत्थर रख कर लिया, पर कोई और रास्ता नहीं- रणधीर कपूर

Posted By: Rahul soni