मुंबई। मैं अपने आपको टैलेंटेड नहीं बल्कि गिफ्टेड मानता हूं। क्योंकि मुझे भेजा गया है एक्टिंग या बाकी कलात्मक काम करने के लिए। तो किसी ने मुझे गिफ्ट दिया है तो बस मैं निभाते जा रहा हूं। बढ़िया तरीके से बस निभा लूं तो अच्छा है। इस चक्कर में मैं किसी भी बात का ईगो नहीं रखता। मैं एम्प्लॉई हूं और एम्प्लॉई की तरह ही काम करता हूं। यह कहना है मशहूर अभिनेता पीयूष मिश्रा का। लाइट्स कैमरा एक्शन शो के दौरान जागरण डॉट कॉम के एंटरटेनमेंट एडिटर पराग छापेकर से बातचीत करते हुए पीयूष मिश्रा ने फिल्म इंडस्ट्री में अभी तक के सफर के बारे में बातचीत की। बातचीत पढ़ने के साथ नीचे दी गई लिंक को क्लिक कर पूरी वीडियो इंटरव्यू देख सकते हैं। 

पीयूष मिश्रा ने बताया कि जीवन में कई उतार चढ़ाव आए और अब अच्छा लगता है कि सारी चीजों को झेलकर आगे बढ़े। खड़े हो सके। उन्होंने कहा कि, शुरुआत में कुछ यूं था कि यह भी कर लें और वो भी कर लें, मतलब हर चीज करके देख लेते हैं। यह भी देखना था कि कर भी पाते हैं कि नहीं। लेकिन काम किया तो हर काम होता चला गया। इसलिए सोचा कि अपने आपको क्या श्रेय दें और किसी और को देते हैं। इसलिए खुद को टेलेंडेड नहीं गिफ्टेड मानता हूं कि मुझे भेजा ही यह काम करने लिए था। 

पीयूष मिश्रा ने अमिताभ बच्चन के साथ काम करने के अनुभव को लेकर कहा कि, 76 साल की उम्र में उनको देखकर लगता है कि कोई व्यक्ति इतना काम कर सकता है क्या। लगता है कि उन्हें भी भेजा गया है अच्छा काम करते रहने के लिए। कही कोई है जो एेसे बंदो को बना रहा है। मेरे बारे में भी मुझे एेसा ही लगता है कि यह काम करने के लिए भेजा गया है। आगे पीयूष मिश्रा बोलते हैं कि अमिताभ बच्चन के साथ पहले दिन शूटिंग पर जब गया तो लगा कि कोई खास व्यक्ति नहीं है। लेकिन जब उन्होंने बोलना शुरू किया और अपनी मेमोरी से डायलॉग बोले तो मैं देखता रह गया। मैंने सुना था कि वे सेट पर समय पर पहुंचते हैं तो मैंने यह सोच रखा था कि मेकअप करवा कर उनसे पहले पहुंच जाऊंगा। लेकिन यह बात तो मानना पड़ेगी कि 76 साल का व्यक्ति डांस करता है, गाना गाता है और बेहतरीन अभिनय करता है। यह चमत्कार से कम नहीं है। 

सभी विधाओं में मुझे एक्टिंग ज्यादा पसंद है और इसी कारण मैं यह सब अलग-अलग विधा में काम भी कर पाता हूं। यह एक मैजिकल आर्ट है। कभी सोचा नहीं था कि इतने मौके मिलेंगे। 46 में ब्रेक पाने वाला शायद पहला एक्टर हूं। गुलाल मिली थी 46 की उम्र में। इस उम्र में तो लोग आशा छोड़ देते हैं। फिर इसके बाद कारवा बढ़ता गया। 

यह भी पढ़ें: प्रियंका चोपड़ा के पति निक को शाहिद कपूर ने दी यह सलाह

यह भी पढ़ें: अमिताभ बच्चन का प्रयागराज कुंभ से है यह कनेक्शन, साझा करेंगे यादें

Posted By: Rahul soni

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप