Move to Jagran APP

लाइट्स कैमरा एक्शन: पीयूष मिश्रा ने एक्टिंग को बताया मैजिकल आर्ट, एम्प्लॉई की तरह करते हैं काम

पीयूष मिश्रा एक्टर, सिंगर, राइटर और लिरिसिस्ट भी हैं। जागरण डॉट कॉम के इस शो में देखिए उनसे खास बातचीत -

By Rahul soniEdited By: Published: Mon, 07 Jan 2019 01:26 PM (IST)Updated: Mon, 07 Jan 2019 01:26 PM (IST)
लाइट्स कैमरा एक्शन: पीयूष मिश्रा ने एक्टिंग को बताया मैजिकल आर्ट, एम्प्लॉई की तरह करते हैं काम
लाइट्स कैमरा एक्शन: पीयूष मिश्रा ने एक्टिंग को बताया मैजिकल आर्ट, एम्प्लॉई की तरह करते हैं काम

मुंबई। मैं अपने आपको टैलेंटेड नहीं बल्कि गिफ्टेड मानता हूं। क्योंकि मुझे भेजा गया है एक्टिंग या बाकी कलात्मक काम करने के लिए। तो किसी ने मुझे गिफ्ट दिया है तो बस मैं निभाते जा रहा हूं। बढ़िया तरीके से बस निभा लूं तो अच्छा है। इस चक्कर में मैं किसी भी बात का ईगो नहीं रखता। मैं एम्प्लॉई हूं और एम्प्लॉई की तरह ही काम करता हूं। यह कहना है मशहूर अभिनेता पीयूष मिश्रा का। लाइट्स कैमरा एक्शन शो के दौरान जागरण डॉट कॉम के एंटरटेनमेंट एडिटर पराग छापेकर से बातचीत करते हुए पीयूष मिश्रा ने फिल्म इंडस्ट्री में अभी तक के सफर के बारे में बातचीत की। बातचीत पढ़ने के साथ नीचे दी गई लिंक को क्लिक कर पूरी वीडियो इंटरव्यू देख सकते हैं। 

loksabha election banner

पीयूष मिश्रा ने बताया कि जीवन में कई उतार चढ़ाव आए और अब अच्छा लगता है कि सारी चीजों को झेलकर आगे बढ़े। खड़े हो सके। उन्होंने कहा कि, शुरुआत में कुछ यूं था कि यह भी कर लें और वो भी कर लें, मतलब हर चीज करके देख लेते हैं। यह भी देखना था कि कर भी पाते हैं कि नहीं। लेकिन काम किया तो हर काम होता चला गया। इसलिए सोचा कि अपने आपको क्या श्रेय दें और किसी और को देते हैं। इसलिए खुद को टेलेंडेड नहीं गिफ्टेड मानता हूं कि मुझे भेजा ही यह काम करने लिए था। 

पीयूष मिश्रा ने अमिताभ बच्चन के साथ काम करने के अनुभव को लेकर कहा कि, 76 साल की उम्र में उनको देखकर लगता है कि कोई व्यक्ति इतना काम कर सकता है क्या। लगता है कि उन्हें भी भेजा गया है अच्छा काम करते रहने के लिए। कही कोई है जो एेसे बंदो को बना रहा है। मेरे बारे में भी मुझे एेसा ही लगता है कि यह काम करने के लिए भेजा गया है। आगे पीयूष मिश्रा बोलते हैं कि अमिताभ बच्चन के साथ पहले दिन शूटिंग पर जब गया तो लगा कि कोई खास व्यक्ति नहीं है। लेकिन जब उन्होंने बोलना शुरू किया और अपनी मेमोरी से डायलॉग बोले तो मैं देखता रह गया। मैंने सुना था कि वे सेट पर समय पर पहुंचते हैं तो मैंने यह सोच रखा था कि मेकअप करवा कर उनसे पहले पहुंच जाऊंगा। लेकिन यह बात तो मानना पड़ेगी कि 76 साल का व्यक्ति डांस करता है, गाना गाता है और बेहतरीन अभिनय करता है। यह चमत्कार से कम नहीं है। 

सभी विधाओं में मुझे एक्टिंग ज्यादा पसंद है और इसी कारण मैं यह सब अलग-अलग विधा में काम भी कर पाता हूं। यह एक मैजिकल आर्ट है। कभी सोचा नहीं था कि इतने मौके मिलेंगे। 46 में ब्रेक पाने वाला शायद पहला एक्टर हूं। गुलाल मिली थी 46 की उम्र में। इस उम्र में तो लोग आशा छोड़ देते हैं। फिर इसके बाद कारवा बढ़ता गया। 

यह भी पढ़ें: प्रियंका चोपड़ा के पति निक को शाहिद कपूर ने दी यह सलाह

यह भी पढ़ें: अमिताभ बच्चन का प्रयागराज कुंभ से है यह कनेक्शन, साझा करेंगे यादें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.