नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय सिनेमा की लीजेंडरी सिंगर लता मंगेशकर पिछले कुछ दिनों से अस्पताल में भर्ती हैं। फैंस और चाहने वाले लगातार लता दीदी की सेहतमंदी के लिए दुआएं कर हैं। कई सेलेब्रिटीज़ ने भी सोशल मीडिया के ज़रिए लता जी के शीघ्र स्वास्थ्य की कामना की है। हिंदी सिनेमा के दिग्गज कलाकार धर्मेंद्र ने भी लता मंगेशकर की एक तस्वीर शेयर करके इमोशनल मैसेज ट्विटर के ज़रिए भेजा है। वहीं, ख़बर है कि अमेरिका से आये चिकित्सकों के एक दल ने भी लता मंगेशकर के स्वास्थ्य की जांच की है। 

धर्मेंद्र ने ट्वीट किया- जान हो ज़माने की... यूं ही मुस्कुराती रहो... लव यू लता जी। उधर, पीटीआई ने अस्पताल के सूत्रों के हवाले से ख़बर दी है कि लता जी की तबीयत में सुधार हो रहा है। हालांकि, वो अभी भी अस्पताल के आईसीयू में भर्ती हैं। 

बता दें कि 90 साल की लीजेंडरी गायिका को पिछले हफ़्ते सांस लेने में तकलीफ़ होने पर मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। अस्पताल के सूत्रों के मुताबिक़, रविवार रात तक लता मंगेशकर को वेंटिलेटर पर रखा गया था, लेकिन अभी वेंटिलेटर पर हैं या नहीं, इसका कोई अपडेट नहीं है। 

लता मंगेशकर की छोटी बहन ऊषा मंगेशकर ने पीटीआई को बताया कि उनकी सेहत में पहले के मुक़ाबले सुधार है। वो अभी भी अस्पताल में हैं और जब डॉक्टर घर ले जाने की अनुमति देंगे, तभी उन्हें घर लेकर आएंगे। उद्योगपति हर्ष गोयनका ने रविवार को ट्वीट करके बताया था कि अमेरिका के क्लीवलैंड क्लीनिक के डॉक्टरों का एक समूह लता जी को देखने आया था। यह सूचना देते हुए ख़ुशी हो रही है कि उनकी सेहत निरंतर बेहतर हो रही है।

सात दशकों से अधिक के करियर में लता मंगेशकर ने अलग-अलग भाषाओं में 30 हज़ार से अधिक गाने गाये हैं। लता मंगेशकर को अपने शानदार करियर के लिए कई अवॉर्ड्स और सम्मान मिल चुके हैं। 2001 में उन्हें देश के सर्वोच्च नागरिक सम्मान भारत रत्न से नवाज़ा गया था। (With PTI Input)

Posted By: Manoj Vashisth

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप