नई दिल्ली, जेएनएन। हिंदी सिनेमा में पिछले कुछ वक़्त से एक अजीब उथल-पुथल मची हुई है। संयोग कहा जाए या कुछ और, सिनेमा के दिग्गजों की सेहत को लेकर अच्छी ख़बरें नहीं आ रहीं। महानायक अमिताभ बच्चन के शब्दों में कहें, तो अब शरीर धीमे होने के संकेत दे रहा है। यह हालत सिर्फ महानायक की नहीं है, बल्कि सुरों की मल्लिका कही जाने वाली लता मंगेशकर की भी है। सिनेमा के दोनों ही बड़े दिग्गज बीमारियों से जूझ रहे हैं।

आईसीयू में हैं लता मंगेशकर

लता मंगेशकर की तबीयत दो दिनों से अस्थिर चल रही है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, वह फिलहाल आईसीयू में भर्ती हैं। कल उनके डिस्चार्ज होने की ख़बरें आई थीं, लेकिन इसकी कोई पुष्टि नहीं हो सकी। ताज़ा रिपोर्ट्स के मुताबिक वह अब भी भर्ती हैं और उनकी हालत स्थिर है। लता मंगेशकर को सांस लेने में तकलीफ हो रही है। इससे पहले पिछले साल भी लता मंगेशकर के बीमार होने की ख़बरें आईं थी। हालांकि, इन खबरों का उन्होंने खंडन किया था।

बीमार हैं अमिताभ

अमिताभ बच्चन भी पिछले कुछ अर्से से बीमार चल रहे हैं। डॉक्टर ने बेड रेस्ट की सलाह दी है। अमिताभ ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट से एक फोटो शेयर कर इस बात की जानकारी दी थी। इस संबंध में लिखे ब्लॉग में उन्होंने लिखा, 'अब शरीर धीमे होने के संकेत दे रहा है।'  बता दें कि अमिताभ बच्चन का 75 फीसदी लिवर खराब है और वो 25 फीसदी लिवर के सहारे जिंदा हैं। अमिताभ अपनी पुरानी बीमारी के चलते अक्सर जांच के लिए अस्पताल जाते हैं। वहीं, हाल ही में दिवाली से पहले उन्हें मुंबई के अस्पताल में भर्ती करवाया गया था।

कैंसर का इलाज कराकर बाद लौटे ऋषि कपूर

अपने समय के रोमांटिक हीरो ऋषि कपूर भी हाल ही में अमेरिका से कैंसर का इलाज करवा कर भारत लौटे हैं। उनकी तबीयत का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि हाल ही में वह शोर-शराबे को लेकर मीडिया पर भड़क गए थे। अमेरिका से लौटे ऋषि कपूर फिलहाल ठीक हैं।

दिलीप कुमार उम्र के पड़ाव पर

कुछ ही दिनों पहले दिलीप कुमार ने अपना 96वां जन्मदिन मनाया है। इस दौरान उनकी फोटो भी सामने आई थी, जिसमें वह काफी शांत से नज़र आ रहे थे। एक साल पहले दिलीप कुमार काफी क्रिटिकल हालात से गुजर कर बाहर आए हैं। हालांकि, इसके बाद से उनके बीमार होने की ख़बर नहीं है।

(Photo Credit- Instagram)

Posted By: Rajat Singh

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप