नई दिल्ली, जेएनएन। MeToo कैंपेन से महिलाओं को अपने खिलाफ हुए अत्याचार को लेकर बात करने का अवसर मिला था। कई महिलाओं ने सोशल मीडिया पर अपनी कहानी शेयर की थी और कई आरोपियों पर इसके तहत कार्रवाई भी हुई। इस मूवमेंट में सबसे ज्यादा असर पड़ा था बॉलीवुड पर, जहां कई एक्ट्रेस या क्रू मेंबर्स ने कई कलाकारों पर आरोप लगाए थे। अब एक्ट्रेस कृति सेनन ने इस मूवमेंट पर खुलकर बात की है।

मीटू मूवमेंट पर एक्ट्रेस कृति सेनन ने बताया कि मीटू मूवमेंट की वजह से बॉलीवुड में क्या बदलाव आया है। उनका कहना है कि अब लोगों में डर पैदा हो गया है और यह डर पैदा होना जरूरी था। इंडिया टुडे कॉनक्लेव में कृति सेनन ने कहा, 'मुझे खुशी है कि इसके बारे में बात हुई। दुनिया के सामने ये बातें रखने के लिए बड़ी हिम्मत चाहिए। अब लोग बोल रहे हैं ये अच्छी बात है। मुझे नहीं पता कि इंडस्ट्री अब सेफ है या नहीं लेकिन इतना जरूर है कि अब लोगों में डर पैदा हो गया है।'

सेनन ने यह भी कहा कि कोई भी इंडस्ट्री हो, लोगों में ये डर है कि कुछ गलत करेंगे तो नौकरी से जा सकते हैं और लोगों में पैदा हुआ वो डर बहुत जरूरी था। इस मूवमेंट के बाद आए बदलाव को लेकर कृति सेनन ने कहा कि मेल-फीमेल एक्टर्स में अब बदलाव देखने को मिल रहा है। साथ ही कृति सेनन ने महिला कलाकारों की फीस को लेकर भी बात की।

महिला कलाकारों की फीस को लेकर कृति सेनन ने कहा कि अभी भी फीस गैप में इतना बदवाल नहीं हुआ है और महिलाओं को अपनी आवाजा उठानी पड़ेगी। उनका मानना है कि मेल एक्टर्स पैसा बढ़ाए तो किसी को दिक्कत नहीं होती, जबकि कोई एक्ट्रेस अपनी फीस बढ़ाए तो तरह तरह की बातें होती हैं। बता दें कि हाल ही में उनकी फिल्म लुखा छिपी की सफलता के बाद खबरें आई थीं कि कृति सेनन ने अपनी फीस में बढ़ोतरी कर दी है।

Posted By: Mohit Pareek

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप