Move to Jagran APP

प्रवासी मजदूरों को घर छोड़ने के अलावा, संकट के दौरान इन कामों ने सोनू सूद को बनाया रियल हीरो

आइए जानते हैं प्रवासी मजदूरों को घर भेजने के साथ-साथ सोनू सूद ने कोरोना वायरस के दौरान अब तक क्या-क्या किया है...

By Rajat SinghEdited By: Published: Wed, 27 May 2020 01:29 PM (IST)Updated: Wed, 27 May 2020 01:48 PM (IST)
प्रवासी मजदूरों को घर छोड़ने के अलावा, संकट के दौरान इन कामों ने सोनू सूद को बनाया रियल हीरो
प्रवासी मजदूरों को घर छोड़ने के अलावा, संकट के दौरान इन कामों ने सोनू सूद को बनाया रियल हीरो

 नई दिल्ली, जेएनएन। सलमान ख़ान की फ़िल्म 'दबंग' में 'छेदी सिंह' नाम का विलेन इस वक्त सबके लिए हीरो बन गया है। सोशल मीडिया से लेकर न्यूज़ मीडिया तक छेदी सिंह का किरदार निभाने वाले सोनू सूद लगातार छाए हुए हैं। दरअसल, वह इस वक्त प्रवासी मजूदरों की मदद कर रहे हैं। कोरोना वायरस महामारी के दौरान वह लगातार ऐसे काम कर रहे हैं, जो लोगों का दिल जीत रहा है। यहां तक कि उन पर फ़िल्म बनाने की ख़बरें सामने आ रही है।  आइए जानते हैं प्रवासी मजदूरों को घर भेजने के साथ-साथ सोनू सूद ने कोरोना वायरस के दौरान अब तक क्या-क्या किया है...

loksabha election banner

डॉक्टर्स के खोले होटल के द्वार- भारत में मार्च के बीच में कोरोना वायरस ने तेजी से कमद पसारा। ऐसे में डॉक्टर्स लोगों की मदद के लिए आगे आए। लेकिन डॉक्टर्स के सामने भी समस्या आई कि वह घर वालों से दूर कैसे और कहां रहे? इस दिक्कत को दूर करने के लिए अप्रैल में एक्टर सोनू सूद मदद के लिए आगे आए। सोनू ने डॉक्टर्स, नर्सेज़ और दूसरे मेडिकल स्टाफ के लिए अपना मुंबई स्थित होटल ऑफ़र किया है। सोनू का होटल मुंबई के सबसे पॉस इलाकों में से एक जूह में स्थित है। 

4500 हजार लोगों को रोज ख़ान- लॉकडाउन के दौरान डेली वेज वर्कर्स के सामने आर्थिक समस्या आ खड़ी हुई। उनके पास खाने की किल्लत भी हो गई। ऐसे में मुंबई में रहने वाले डेली वेज वर्कर्स की मदद के लिए सोनू सूद आगे आए। उन्होंने अपने पिता शक्ति सागर की याद में 'शक्तिअन्नदानम्' नाम से एक मुहीम शुरू की। सोनू ने इसके जरिए मुंबई में रोजाना 45,000 से अधिक लोगों को भोजन देना का लक्ष्य रखा। 17 अप्रैल को पिता शक्ति सागर सूद के जन्मदिन पर 70 हजार मजदूरों को भोजन दिया। वहीं, रमज़ान के समय में उन्होंने स्पेशल 2500 वर्कर्स को खाने मुहिया करवाया। 

इसे भी पढ़ें- क्या हुआ ऐसा, बड़े मुद्दों के बीच ट्विटर पर ट्रेंड करने लगा #BoycottPaatalLok और #CensorWebSeries

प्रवासी को घर भेजने का मिशन-  लॉकडाउन में घर से दूर फंसे मजदूरों के लिए बड़ी समस्या खड़ी हो गई। वह घर से बाहर फंस गए और उनके पास रोजगार भी नहीं है। इस बीच सोनू सूद एक बार फिर लोगों की मदद के लिए आगे आए। उन्होंने सबसे पहले थाणे में फंसे कर्नाटक के 350 मजदूरों को घर भेजने की व्यवस्था की। उन्होंने 10 बसों में बिठा कर और दो दिन का राशन देकर रवाना किया। इसके बाद यह काम मिशन में बदल गया। उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड और केरेल समेत तमाम राज्यों के लिए सोनू सूद ने बसों की व्यवस्था की। वह अब भी लगातार मदद कर रहे हैं। सोनू की टीम ने प्रवासी मजदूरों के लिए 8001213711 व 9321472118  दो हेल्पलाइन नंबर भी जारी किया है। इस पर लोग फोन या वाट्सअप कर सकते हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.