Move to Jagran APP

Bachchan Family Net Worth: कितने करोड़ रुपये का मालिक है बच्चन परिवार, जानें- किसके पास कितनी संपत्ति?

Bachchan Family Net Worth कितने करोड़ रुपये का मालिक है बच्चन परिवार जानें- किसके पास कितनी संपत्ति?

By Mohit PareekEdited By: Published: Thu, 20 Feb 2020 07:30 AM (IST)Updated: Thu, 20 Feb 2020 08:07 AM (IST)
Bachchan Family Net Worth: कितने करोड़ रुपये का मालिक है बच्चन परिवार, जानें- किसके पास कितनी संपत्ति?
Bachchan Family Net Worth: कितने करोड़ रुपये का मालिक है बच्चन परिवार, जानें- किसके पास कितनी संपत्ति?

 नई दिल्ली, जेएनएन। अक्सर लोगों को बॉलीवुड सेलेब्स की लग्जरी लाइफस्टाइल में काफी दिलचस्पी होती है। लोग जानना चाहते हैं कि वो कैसे रहते हैं, उनके पास कौन सी कार है या उनका घर कैसा है। ऐसे में अगर बात करें बच्चन परिवार की तो अमिताभ बच्चन समेत अभिषेक, ऐश्वर्या राय, जया बच्चन एक लग्जरी लाइफस्टाइल फॉलो करते हैं। इसी बीच, आज हम आपको बता रहे हैं कि आखिर अभिषेक बच्चन और ऐश्वर्या बच्चन के पास कितनी संपत्ति है और वो कितनी संपत्ति के मालिक हैं...

loksabha election banner

अभिषेक बच्चन और ऐश्वर्या राय बच्चन फिल्म जगत के जाने माने कलाकार हैं और दोनों ने कई हिट फिल्में की हैं। अभिषेक बच्चन फिल्मों के साथ बिजनेस में भी काफी ध्यान देते हैं और उनके कमाई के सोर्स में उनके बिजनेस काफी अहम है। वहीं ऐश्वर्या राय बच्चन भी फिल्मों के साथ अपने अन्य प्रोजेक्ट और कॉन्ट्रेक्ट के साथ अच्छी कमाई करती हैं।

 

View this post on Instagram

When he not just wears your shoes, but also shares the same number of chairs to sit on .. then he is not just a Son , but your dearest friend !!

A post shared by Amitabh Bachchan (@amitabhbachchan) on

अभिषेक बच्चन प्रो कबड्डी लीग की टीम जयपुर पिंक पैंथर्स के मालिक और इंडियन सुपर लीग की चेन्नईन एफसी के को-ऑनर हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, अभिषेक बच्चन की नेटवर्थ करीब 200 करोड़ रुपये है। वहीं अभिषेक बच्चन के पास जगुआर एक्सजे, मर्सिडीज बेंज एस500, बेंटले सीजीटी, रेंज रॉवर जैसी कई लग्जरी गाड़ियां और बांद्रा में एक अपार्टमेंट भी है।

 

View this post on Instagram

Off to THE WEDDING

A post shared by Amitabh Bachchan (@amitabhbachchan) on

वहीं ऐश्वर्या राय बच्चन कई ब्रांड के साथ जुड़ी हुई हैं। कई रिपोर्ट्स में बताया गया है कि एक्ट्रेस की नेटवर्थ करीब 250 करोड़ रुपये है। वहीं उनके पास भी मर्सिडीज एस500, बेंटले सीजीट, सेंचुरी फॉल्स में विला, दुबई में एक अपार्टमेंट भी है। वहीं अमिताभ बच्चन और जया बच्चन की संपत्ति की बात करें तो दोनों के पास करीब 1000 करोड़ रुपये की संपत्ति है।'

1000 करोड़ के मालिक हैं Amitabh-Jaya बच्चन, करोड़ों की लग्जरी कारें और विदेश में है आलीशान घर

जया बच्चन की ओर से पिछले साल राज्यसभा चुनाव में नामांकन भरने के दौरान संपत्ति का ब्यौरा दिया था। जया बच्चन ने अमिताभ और अपनी संपत्ति के बारे में बताया था। हलफनामे में दी गई जानकारी के मुताबिक अमिताभ बच्चन और जया बच्चन के पास 460 करोड़ रुपये की अचल संपत्ति है और दोनों की चल संपत्ति 540 करोड़ है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.