अनुप्रिया वर्मा, मुंबई। आज श्रीदेवी का जन्मदिन है । श्रीदेवी के साथ उनकी फिल्म मिस्टर इंडिया में बाल कलाकार के रूप में काम कर चुके कोरियोग्राफर अहमद खान ने श्रीदेवी से जुड़ी अपनी अहम् यादों को शेयर करते हुए बताया है कि उस वक़्त अहमद काफी छोटे थे लेकिन फिर भी उन्हें याद है कि श्रीदेवी अपने सीन्स का अधिक रिहर्सल नहीं करती थीं और टेक से पहले वह कोने में बैठी रहती थीं। जैसे ही कैमरा ऑन होता वह एक टेक में अपने सीन फिल्मा देती थीं।

अहमद कहते हैं कि एक सीन था, जिसमें टीना मर जाती है। बम ब्लास्ट में। तो हॉस्पिटल में ला रहे हैं और हमलोग सब रो रहे हैं। उस वक़्त वह मेरे पास आयीं और मुझे बुलाया। अहमद ने कहा कि वह उन्हें श्री आंटी बुलाते थे। उन्होंने मुझे और जो दो डांसर लड़के थे, उनको भी बुलाया और फिर हमसे कहा कि किसी को यह कहना नहीं। हमलोगों ने भी सोचा कि क्या हो रहा है। तभी उन्होंने कहा कि टीच भी ब्रेक डांस। हमलोग भी हैरान लेकिन हमलोगों ने उन्हें उसी कमरे में तीन दिन तक सिखाया। वह चाहती थीं कि हवा हवाई गाने में प्रॉपर वेबस चाहती थीं। उन्होंने प्रॉपर तरीके से ब्रेक डांस सीखा। श्रीदेवी की इंटेंसिटी थी हर चीज को सीखने की। वह कहती थीं कि अगर डांस में गलत स्टेप्स भी करने हैं तो उसे वह सही तरीके से ही सीखना चाहती थीं।

अहमद के मुताबिक “श्रीदेवी का मैं हमेशा फैन रहा हूं। चाहे कितनी भी टेक दे दें वह अपना बेस्ट ही देती थीं। वह स्विच ऑन स्विच ऑफ हो जाती थीं, वह शांत रहती थीं और अचानक टेक में आकर कॉमेडी कर देती थीं।“ अहमद ने कहा कि उन्होंने बाद के दौर में उनसे काफी मुलाकात की। अहमद बताते हैं कि हालांकि मेरे बेटे की दोस्त हैं जाह्नवी लेकिन वह खुद कभी जाह्नवी से मिले नहीं।

यह भी पढ़ें: आखिर क्यों धड़क की शूटिंग लोकेशन पर करण जौहर ने लगाया फोन पर बैन

Posted By: Manoj Khadilkar