Move to Jagran APP

Arun Bali Death: 79 साल की उम्र में अरुण बाली का निधन, शाह रुख से लेकर सुशांत संग फिल्मों में आ चुके हैं नजर

Arun Bali Passed Away साल 1991 से टेलीविजन और फिल्मों के जरिए अपनी ऑडियंस का मनोरंजन करने वाले एक्टर अरुण बाली का 79 साल की उम्र में निधन हो गया। वह शाह रुख खान अक्षय कुमार से लेकर सुशांत संग कई फिल्मों में काम कर चुके हैं।

By Tanya AroraEdited By: Published: Fri, 07 Oct 2022 08:41 AM (IST)Updated: Fri, 07 Oct 2022 08:41 AM (IST)
Arun Bali Death: 79 साल की उम्र में अरुण बाली का निधन, शाह रुख से लेकर सुशांत संग फिल्मों में आ चुके हैं नजर
arun bali passed away at the age of 79. Photo Credit/twitter

 नई दिल्ली, जेएनएन।Arun Bali Passed Away: फिल्मों से लेकर टेलीविजन तक में अपने शानदार अभिनय से सबका दिल जीत चुके एक्टर अरुण बाली का निधन हो गया है। रिपोर्ट्स की मानें तो अरुण बाली लम्बे समय से बीमारी से जूझ रहे थे, जिसके बाद उन्होंने 79 साल की उम्र में मुंबई में आखिरी सांस ली। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो उनकी तबीयत खराब होने के चलते मुंबई के हीरानंदानी अस्पताल में भर्ती करवाया गया था, जहां उनका इलाज चल रहा था। अरुण बाली ने अपने करियर में शाह रुख खान से लेकर अक्षय कुमार और सुशांत सिंह राजपूत जैसे सितारों के साथ काम किया है। वह खुद भी एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री का एक बहुत बड़ा और जाना-माना नाम थे।

loksabha election banner

पिछले कुछ समय से इस बीमारी से जूझ रहे थे अरुण बाली

एएनआई के अनुसार एक्टर अरुण बाली का निधन 7 अक्टूबर को मुंबई में हुआ। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो अभिनेता पिछले कुछ समय से मायस्थेनिया ग्रेविस नामक दुर्लभ बीमारी से जूझ रहे थे और उनका इसका इलाज चल रहा था। रिपोर्ट्स की मानें तो एक्टर की बेटी ने सिने एंड टीवी आर्टिस्टेस एसोसिएशन की मेंबर नुपुर अलंकार के साथ पिता को मायस्थेनिया ग्रेविस बीमारी होने की जानकारी शेयर की थी। जिसके बाद नुपुर ने अरुण बाली को तुरंत ही इलाज की सलाह दी थी। नुपुर ने अपने एक इंटरव्यू के दौरान एक्टर की बीमारी के बारे में बताते हुए कहा था कि, 'जब मेरी अरुण जी से बात हुई थी, तो वह बिलकुल भी साफ बात नहीं कर पा रहे थे। उनकी बेटी इतिश्री ने मुझे उनकी तबीयत के बारे में बताया था। मैं उम्मीद करती हूं वह जल्द से जल्द ठीक हो जाए'। आपको बता दें कि मायस्थेनिया ग्रेविस एक ऑटोइम्यून बीमारी है, जोकि नर्व्स और मसल्स के बीच कम्युनिकेशन फेलियर की वजह से होती है।

आमिर खान संग 'लाल सिंह चड्ढा' में आए थे नजर

अरुण बाली शाह रुख खान से लेकर अक्षय कुमार और सुशांत सिंह राजपूत सहित कई बड़े एक्टर्स के साथ काम कर चुके है। उन्होंने इंडस्ट्री में टीवी शो 'दूसरा केवल' के साथ इंडस्ट्री में 1989 में कदम रखा था, इसके बाद उन्होंने 1990 में फिर वही तालाश शो में काम किया। 1991 में सौगंध से अरुण बाली ने फिल्मों में एंट्री ली। इस फिल्म के बाद वह यलगार, राजू बन गया जेंटलमेन, हीर-रांझा, केदारनाथ, बागी, पानीपथ जैसी फिल्मों में नजर आए थे। उनकी आखिरी फिल्म आमिर खान के साथ फिल्म 'लाल सिंह चड्ढा' थी।

यह भी पढ़ें: Laal Singh Chaddha OTT Release: आमिर खान की फिल्म इस ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज, जाने कहां देख सकते हैं आप

यह भी पढ़ें: नहीं रहे दिग्गज अभिनेता अरुण बाली, कई सितारों के साथ किया है काम


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.