नई दिल्ली, जेएनएन। अमिताभ बच्चन को हिंदी सिनेमा का लिविंग लीजेंड माना जाता है। कलाकारों की कई पीढ़ियों को उन्होंने अपने काम से प्रभावित किया है और आज भी कर रहे हैं। बदले में बिग बी को जनता का बेशुमार प्यार भी मिला और उन्हें सदी का महानायक बताया। मगर, सोशल मीडिया और इमोजी के दौर में  अमिताभ अपने पुराने फैंस को मिस करते हैं, जिनके प्यार और प्रशंसा ने उन्हें वहां पहुंचाया, जहां वो हैं।

अमिताभ की यह टीस सोशल मीडिया की एक पोस्ट के ज़रिए बाहर आयी। बिग बी ने लगभग 40 साल पुराना अपना एक फोटो इंस्टाग्राम पर शेयर किया है, जिसमें वो एक फैन के लिए ऑटोग्राफ साइन करते नज़र आ रहे हैं। फैन के चेहरे की चमक उसके मन की भावनाओं को बयां कर रही है। फोटो के साथ अमिताभ ने लिखा- वो दिन चले गये, जब फैं अपना प्यार और प्रशंसा इस नन्हे फैन की तरह व्यक्त करते थे। कृतज्ञता से भरा हुआ। इसके चेहरे के भावों को देखिए। अब तो बस एक इमोजी भर है। अगर आप ख़ुशक़िस्मत हैं। 

 

 

 

 

 

 

 

 

View this post on Instagram

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

A post shared by Amitabh Bachchan (@amitabhbachchan)

अमिताभ की इस पोस्ट पर कई फैंस ने कमेंट किये हैं। रामायण में लक्ष्मण का किरदार निभाने वाले सुनील लहरी ने लिखा- बिल्कुल सच है। वहीं, बॉलीवुड की मशहूर लेखिका भावना सोमैया ने बिग बी के संजीदा चेहरे की ओर इशारा करते हुए लिखा- लेकिन, आप मुस्कुरा क्यों नहीं रहें हैं? वो आपकी तरफ़ कितनी उम्मीदों से देख रही है। कई फैंस ने बिग को लेकर अपना प्यार जताया।

एक फैन ने लिखा कि वो आज भी उनसे प्यार करती है। अगर कहीं मुलाक़ात हुई तो रो पड़ेगी। तस्वीर में शशि कपूर भी बिग बी के साथ नज़र आ रहे हैं। एक यूज़र ने बताया कि यह तस्वीर उनकी फ़िल्म काला पत्थर के लंदन प्रीमियर की है। बता दें, अमिताभ बच्चन सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर ख़ूब सक्रिय हैं और अक्सर अपनी पुरानी यादों को साझा करते रहते हैं। 

 

 

 

 

 

 

 

 

View this post on Instagram

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

A post shared by Amitabh Bachchan (@amitabhbachchan)

सोशल मीडिया के इस दौर में अमिताभ को कई बार ट्रोलिंग का सामना भी करना पड़ता है। कोरोना वायरस पैनडेमिक के दौरान फैंस ने बिग बी पर मदद ना करने का आरोप लगाया था, जिसके बाद अमिताभ ने लोगों की ग़लतफ़हमी दूर करने के लिए अपने चैरिटी वर्क का हवाला देते हुए ब्लॉग लिखा था।  फ़िल्मों की बात करें तो अमिताभ की ब्रह्मास्त्र, झुंड, मे-डे और गुड बाय और द इंटर्न के रीमेक में नज़र आएंगे। उनकी फ़िल्म चेहरे भी रिलीज़ के लिए तैयार है, मगर लॉकडाउन के चलते इसकी रिलीज़ स्थगित कर दी गयी थी। वहीं, टीवी क्विज़ शो कौन बनेगा करोड़पति के सीज़न 13 को होस्ट करते हुए बिग बी जल्द दिखेंगे।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप