नई दिल्ली, जेएनएन। अमिताभ बच्चन के गेम शो कौन बनेगा करोड़पति 11 का मंगलवार का एपिसोड काफ़ी धमाकेदार रहा। शो में उत्तर प्रदेश के हिमांशु धूरिया ने एक करोड़ के सवाल तक पहुंचे, मगर आख़िरी वक़्त पर चूक गये। सारी लाइफ़ लाइन ख़र्च कर चुके हिमांशु 50 लाख ही जीत सके। मगर, जिस सवाल पर हिमांशु अटके वो काफ़ी मशहूर हो गया। दरअसल, इस सवाल का जवाब करण जौहर को पहले से पता था, जिसकी जानकारी उन्होंने ट्वीट करके उसी वक़्त दी और जवाब भी पोस्ट किया था। 

अमिताभ बच्चन ने हॉट सीट पर बैठे हिमांशु से एक करोड़ रुपये के लिए 15वां सवाल पूछा कि किसके द्वारा उपनिषदों का फारसी में किया गया अनुवाद सिर्रे-अकबर के नाम से जाना जाता है। इस सवाल के चार विकल्प दिये गये थे- अबुल फ़ज़ल, शाह वलीउल्लाह देहलवी, दारा शिकोह और अहमद अल-सरहिंदी। इस सवाल का सही जवाब दाराशिकोह है। दिलचस्प बात यह है कि हिमांशु के क्विट करने के बाद जब अमिताभ बच्चन ने उनसे इस सवाल का जवाब गेस करने को कहा तो हिमांशु ने दाराशिकोह की कहा।

बहरहाल, करण जौहर को इस सवाल का जवाब इसलिए पता था, क्योंकि उनकी निर्माणाधीन फ़िल्म तख़्त के हीरो दाराशिकोह ही हैं। इस किरदार को रणवीर सिंह निभा रहे हैं, जबकि आलिया भट्ट, विक्की कौशल, जाह्नवी कपूर, करीना कपूर, अनिल कपूर, भूमि पेडनेकर अहम किरदारों में दिखाई देंगे। एक्साइटेड करण ने इस सवाल का स्क्रीन शॉट शेयर करते हुए लिखा- एक करोड़ का जवाब मुझे पता था। दाराशिकोह। और रणवीर तुम्हें भी मालूम होगा। 

तख़्त का निर्देशन करण जौहर ही कर रहे हैं। करण के निर्देशन में बन रही उनकी यह पहली इतिहास से निकली फ़िल्म है। करण की पिछली डायरेक्टोरियल फ़िल्म ऐ दिल है मुश्किल है, जिसमें रणबीर कपूर, ऐश्वरया राय बच्चन और अनुष्का शर्मा मुख्य भूमिकाओं में थे। रणबीर फ़िलहाल करण जौहर के ही प्रोडक्शन में बन रही ब्रह्मास्त्र में काम कर रहे हैं, जो अगले साल रिलीज़ होने वाली है। इस फ़िल्म में रणबीर के साथ आलिया भट्ट, मौनी रॉय और अमिताभ बच्चन मुख्य भूमिकाओं में दिखेंगे। अयान मुखर्जी ब्रह्मास्त्र का निर्देशन कर रहे हैं। 

Posted By: Manoj Vashisth

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप