Move to Jagran APP

KBC 11: Amitabh Bachchan ने पूछा Hrithik Roshan की Super 30 जुड़ा सवाल, क्या आपको पता है जवाब

सुपर 30 आनंद कुमार की ही बायोपिक है जिसमें रितिक ने उन्हीं का किरदार निभाया है। विकास बहल निर्देशित फ़िल्म में मृणाल ठाकुर और पंकज त्रिपाठी ने भी अहम भूमिकाएं निभायीं।

By Manoj VashisthEdited By: Published: Fri, 30 Aug 2019 08:03 AM (IST)Updated: Fri, 30 Aug 2019 08:03 AM (IST)
KBC 11: Amitabh Bachchan ने पूछा Hrithik Roshan की Super 30 जुड़ा सवाल, क्या आपको पता है जवाब
KBC 11: Amitabh Bachchan ने पूछा Hrithik Roshan की Super 30 जुड़ा सवाल, क्या आपको पता है जवाब

नई दिल्ली, जेएनएन। रितिक रोशन की फ़िल्म सुपर 30 इस साल की सबसे कामयाब फ़िल्मों से एक है। बॉक्स ऑफ़िस पर इस फ़िल्म ने क़रीब 150 करोड़ का कारोबार किया है। फ़िल्म ने बॉक्स ऑफ़िस पर कामयाबी के साथ दर्शकों के एक बड़े वर्ग को प्रभावित भी किया, जिसके चलते कौन बनेगा करोड़पति में भी फ़िल्म के नाम की गूंज सुनाई दी। 

loksabha election banner

दरअसल, शो में सुपर 30 कोचिंग से जुड़ा एक सवाल पूछा गया था। शो के होस्ट अमिताभ बच्चन ने हॉट सीट पर बैठे कंटेस्टेंट रंजीत कुमार से पूछा कि गणितज्ञ आनंद कुमार द्वारा संचालित शैक्षणिक कार्यक्रम सुपर 30 में 30 क्या दर्शाता है? इस सवाल के चार विकल्प दिये गये थे- विद्यार्थियों की संख्या, परीक्षा के प्राप्तांक, पाठ्यक्रम शुल्क और शिक्षकों की संख्या। ज़ाहिर सी बात है कि सही उत्तर विद्यार्थियों की संख्या है। इस सवाल का स्क्रीन शॉट शेयर करते हुए आनंद कुमार ने लिखा कि कुछ देर पहले मुझे अचानक फोन कॉल्स आने लती थीं और व्हाट्सएप पर संदेश आने लगे, जिनमें बताया गया कि अमिताभ बच्चन ने केबीसी में सुपर 30 से जुड़ा सवाल पूछा है। आनंद कुमार ने बताया कि यह दूसरी बार है, जब केबीसी में सुपर 30 से जुड़ा सवाल पूछा गया है। आनंद ने इसके लिए अमिताभ बच्चन का शुक्रिया अदा किया। 

सुपर 30 आनंद कुमार की ही बायोपिक है, जिसमें रितिक ने उन्हीं का किरदार निभाया है। विकास बहल निर्देशित फ़िल्म में मृणाल ठाकुर और पंकज त्रिपाठी ने भी अहम भूमिकाएं निभायीं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.