नई दिल्ली, जेएनएन।  KBC 11: 'कौन बनेगा करोड़पति' के 11वें सीज़न में छत्रपति शिवाजी महाराज से संबंधित एक सवाल को लेकर दर्शक, मेकर और अमिताभ नाराज़ हो गए हैं। इस मामले पर अमिताभ बच्चन ने दर्शकों और लोगों से माफ़ी मांग ली है। इससे पहले इस पर मेकर्स और सोनी टीवी ने भी माफी मांगी थी। इनके अलावा शो रनर सिद्धार्थ बसु ने सोशल मीडिया के सहारे लोगों से माफ़ी मांगी है।

इस मामले में विवाद तब खड़ा हुआ, जब एक सवाल के ऑप्शन में 'छत्रपति शिवाजी महाराज' की जगह सिर्फ 'शिवाजी' ही लिखा गया था। इसके बाद दर्शक और सोशल मीडिया यूजर्स नाराज़ हो गए। लोगों को कहना था कि  औरंगजेब को मुगल सम्राट और छत्रपति शिवाजी महाराज को सिर्फ 'शिवाजी' क्यों लिखा गया? वहीं, 'बॉयकॉटकेबीसी' सोशल मीडिया पर ट्रेंड करने लगा। अमिताभ ने इस मामले पर माफ़ी मांगते हुए लिखा, 'आपकी भावनाओं को आहात करने का उद्देश्य बिल्कुल नहीं था... किसी की भावना आहत हुई, तो उसके लिए माफ़ी...'

अमिताभ ने जिस ट्वीट को रिट्वीट करके लिखा, वह ट्वीट शो रनर सिद्धार्थ बसु का था। सिद्धार्थ ने इस मामले पर लिखा, 'केबीसी 11 के एक सवाल में छत्रपति शिवाजी महाराज के अपमान का इरदा नहीं था। इस सीज़न में कई सवाल थे, जिनमें उनका पूरा नाम लिखा गया। अनजाने में हुई इस गलती के लिए माफी।' इनके अलावा सोनी टीवी ने भी ट्वीट करके अपनी तरफ से माफ़ी मांगी गई है। सोनी टीवी के ट्विटर अकाउंट पर एक वीडियो शेयर किया गया। इसमें लोगों की भावनाओं को ध्यान में रखते हुए अपना खेद जाहिर करते हुए एपिसोड में एक स्क्रोल भी चलाया है।

बता दें कि जिस सवाल पर विवाद हुआ वह कुछ ऐसा था- 'इनमें से कौन से शासक मुगल सम्राट औरंगजेब के समकालीन थे?'  इस सवाल के साथ चार ऑप्शन भी थे- 'A- महाराणा प्रताप' 'B- राणा सांगा' 'C- महाराजा रणजीत सिंह' 'D- शिवाजी'। यहां चौथे ऑप्शन पर 'शिवाजी' की जगह 'छत्रपति शिवाजी महाराज' लिखा जाना चाहिए था।

(Photo Credit- Instagram)

Posted By: Rajat Singh

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप