Move to Jagran APP

Actresses Faced Depression: चेहरे पर हमेशा मुस्कान रखने वाली ये हसीन एक्ट्रेसेस हो चुकी हैं डिप्रेशन का शिकार

Actresses faced Depression बॉलीवुड में कई हसीनाएं ऐसी हैं जो फिल्मी परदे पर तो काफी सफल हैं लेकिन अपनी निजी जिंदगी में वह डिप्रेशन जैसी गंभीर मानसिक बीमारी से जूझ चुकी हैं। चेहरे पर मुस्कान रखे हुए कई एक्ट्रेसेस ऐसी हैं जो इस डिप्रेशन का शिकार हो चुकी हैं।

By Tanya AroraEdited By: Published: Thu, 28 Jul 2022 07:05 PM (IST)Updated: Fri, 29 Jul 2022 07:32 AM (IST)
Actresses Faced Depression: चेहरे पर हमेशा मुस्कान रखने वाली ये हसीन एक्ट्रेसेस हो चुकी हैं डिप्रेशन का शिकार
katrina kaif to anushka sharma and deepika padukone these bollywood actresses become victim of depression. Photo Credit- Instagram

नई दिल्ली, जेएनएन।Actresses faced Depression: मनोरंजन की दुनिया बाहर से जितनी ज्यादा ग्लैमरस और चकाचौंध भरी हैं, अन्दर से कभी-कबार उतनी ही खाली लगती है। बॉलीवुड की कई ऐसी एक्ट्रेसेस हैं, जिन्होंने खुद इस बात को स्वीकार किया है कि वह भले ही कैमरे के सामने कितनी भी खुश हों, लेकिन खुद के अन्दर वह एक डिप्रेशन की लड़ाई लड़ चुकी हैं। इंडस्ट्री में कुछ एक्ट्रेसेस तो ऐसी हैं, जो जिंदगी में हो रहे तनाव को नहीं झेल पायी और उन्होंने डिप्रेशन में आकर सुसाइड तक जैसा कदम उठा लिया। बॉलीवुड में कई ऐसी एक्ट्रेसेस हैं जो अपने करियर और प्यार में मिले धोखे की वजह डिप्रेशन में चली गईं। जहां कुछ लोगों ने इस पर कभी बात नहीं की तो कुछ ऐसी एक्ट्रेसेस हैं जिन्होंने इस पर मेंटल हेल्थ और डिप्रेशन को लेकर खुलकर बात की और लोगों को अवेयर किया। तो चलिए देखते हैं इस लिस्ट में कौन-कौन शामिल है।

loksabha election banner

दीपिका पादुकोण

ओम शांति ओम से बॉलीवुड में कदम रखने वाली एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण भले ही अपनी एक मुस्कराहट से लाखों लोगों का दिल घायल करती हों, लेकिन एक समय ऐसा था जब दीपिका पादुकोण डिप्रेशन का शिकार हो गई थीं। रिपोर्ट्स की मानें तो जब दीपिका का रणबीर कपूर से ब्रेकअप हुआ था तो वह काफी समय तक डिप्रेशन में रही थीं। दीपिका ने अपने डिप्रेशन के समय के बारे में हमेशा खुलकर बात की है और लोगों को इस पर खुलकर बात करने के लिए हमेशा जागरूक किया है।

View this post on Instagram

A post shared by Deepika Padukone (@deepikapadukone)

कटरीना कैफ

दीपिका ही नहीं कटरीना कैफ भी रणबीर से 6 साल के बाद जब अलग हुई थीं तो वह डिप्रेशन में चली गई थीं। इस बात को खुद कटरीना ने एक खास बातचीत में कबूल किया था, लेकिन इस के साथ ही कटरीना कैफ ने ये भी बताया था कि उन्होंने खुद को डिप्रेशन जैसी बीमारी से बाहर निकालने के लिए किताबों का सहारा लिया, जिससे वह धीरे-धीरे इससे बाहर आईं।

View this post on Instagram

A post shared by Katrina Kaif (@katrinakaif)

अनुष्का शर्मा

हमेशा चेहरे पर मुस्कान रखने वाली अनुष्का शर्मा भी डिप्रेशन का शिकार हो चुकी हैं। अनुष्का ने कभी भी अपने इस डिसऑर्डर को छुपाने की कोशिश नहीं की। उन्होंने कुछ सालों पहले एक ट्वीट करके अपने फैंस को ये बताया था कि वह 'एंजायटी डिसऑर्डर जैसी मानसिक स्वास्थ्य समस्या से गुजर रही हैं, जिसका उन्होंने इलाज भी करवाया है। इसके साथ ही उन्होंने अपने फैंस को भी समझाया कि अगर वह किसी मानसिक स्वास्थ्य की समस्या से गुजर रहे हैं तो तुरंत डॉक्टर से सलाह लें।

View this post on Instagram

A post shared by AnushkaSharma1588 (@anushkasharma)

इलियाना डिक्रूज

साउथ के साथ-साथ हिंदी फिल्मों में भी अपनी खास पहचान बना चुकीं इलियाना डिक्रूज तीन साल तक डिप्रेशन झेल चुकी हैं। रिपोर्ट्स की मानें तो इस बात का खुलासा खुद इलियाना ने अपने एक इंटरव्यू में किया था। उन्होंने बताया एक समय उनकी जिंदगी का ऐसा था जहां बॉडी डिस्फॉर्मिक डिसऑर्डर और डिप्रेशन की वजह से आत्महत्या के तरीके खोजती थीं। लेकिन उन्होंने खुद को संभाला और पूरे हौंसले के साथ इस समय को फेस किया।

View this post on Instagram

A post shared by Ileana D'Cruz (@ileana_official)

शमा सिकंदर

शमा सिकंदर को उनकी बोल्डनेस के लिए जाना जाता है। शमा सिकंदर टीवी के साथ-साथ बॉलीवुड फिल्मों में भी नजर आ चुकी हैं। उन्होंने अपने करियर में कई उतार चढ़ाव देखें, हालांकि अब शमा शादी करके सेटल हो चुकी हैं। लेकिन आपको ये जानकर हैरानी होगी कि बोल्ड और बिंदास क्वीन शमा सिकंदर भी बायपोलर डिस्ऑर्डर जैसी मानसिक बीमारी का सामना कर चुकी हैं। एक बातचीत में उन्होंने ये भी बताया था कि एक साल तक उन्हें ये भी नहीं पता था कि उनकी जिंदगी में हो क्या रहा है।

View this post on Instagram

A post shared by Shama Sikander (@shamasikander)

शाहीन भट्ट

आलिया भट्ट की बहन शाहीन भट्ट ने अपने डिप्रेशन के बारे में एक पोस्ट शेयर करके हर किसी को हैरान कर दिया था। शाहीन फिल्मों में अभिनेत्री तो नहीं है, लेकिन वह बतौर स्क्रीन राइटर और लेखक काम कर चुकी हैं। शाहीन ने भी ये बताया था कि वह 15 साल तक क्रिनिकल डिप्रेशन की शिकार रहीं।

View this post on Instagram

A post shared by Shaheen Bhatt (@shaheenb)


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.