अनुप्रिया वर्मा, मुंबई. कार्तिक आर्यन इन दिनों अपनी फिल्म लुका छुपी को लेकर काफी उत्साहित हैं. फिल्म में वह अहम किरदार में हैं. फिल्म की कहानी लिव इन रिलेशनशिप पर आधारित है. लेकिन कार्तिक का कहना है कि अबतक इस विषय पर जो फिल्में बनती रही हैं. उनसे यह अलग इस रूप में है कि फिल्म में लिव इन में रहने वाले दो लोगों के साथ जो परिवार भी रहता है, उसके बीच स्थिति क्या-क्या होती है. कहानी उस अंदाज़ में कही गई है. कार्तिक युवा दर्शकों के बीच बेहद लोकप्रिय हो चुके हैं. साथ ही सोनू के टीटू की स्वीटी की कामयाबी के बाद उनके पास लगातार बड़ी फिल्मों के ऑफ़र आ रहे हैं.

ऐसे में कार्तिक कहते हैं कि उन्हें यह कामयाबी एक दिन में नहीं मिली है. वह कहते हैं कि कई लोगों को लगता है कि मुझे रातों रात कामयाबी मिली है. जबकि मैंने लगभग आठ साल मेहनत की है और उसके बाद अब लोगों ने पहचानना शुरू किया है. कार्तिक कहते हैं कि शुरुआती दिनों में काफी रिजेक्शन भी झेले हैं. शुरुआती दौर की फिल्में खास कामयाब भी नहीं हुई थी. कार्तिक कहते हैं कि कई लोगों को ऐसा लग रहा है कि मैं चने के झाड़ पर चढ़ गया हूं तो मैं उनको भी यह कहना चाहूँगा कि यह पेड़ भी मैंने खुद बनाया है. खुद मेहनत की है. मैंने जड़ से बढ़ना शुरू किया. प्यार का पंचनामा हिट होने के बाद भी मुझे किसी से पूछा भी नहीं था. मैंने आकाशवाणी भी की थी, कांची की थी. वह भी नहीं चली. फिर पंचनामा 2 आई. उसके हिट होने के बाद वन फिल्म वंडर वाली बात कर दी थी लोगों ने. इसके बाद गेस्ट इन लंदन की, वह भी फ्लॉप हुई. लेकिन ‘सोनू...’ के बाद मुझे अच्छे ऑफ़र मिले. तो ऐसा अचानक से नहीं हुआ है कि मैं हिट हुआ हूं. मैंने अप्स से ज्यादा डाउन ही देखा है.

कार्तिक कहते हैं कि मेरी खुद की जर्नी है, जब लोग मुझे मौका दे नहीं रहे थे और आज जब मैं खुद स्क्रिप्ट चुन रहा हूं. तो इस साल मुझे ब्रांड्स मिल रहे हैं. लोग मुझ पर अब बजट खर्च करने के लिए तैयार हुए हैं. मैं इस बात को पॉजिटिव है. कार्तिक कहते हैं कि मैं इस बात का भी खास ख्याल रख रहा हूं कि मैं दिमाग पर कुछ भी चढ़ाऊँ न. यह पूछे जाने पर कि वरुण, विक्की, रणबीर कपूर, रणवीर सिंह, आयुष्मान, राजकुमार राव जैसे कलाकारों से वह किस तरह की प्रतियोगिता देखते हैं? कार्तिक कहते हैं कि मैं हमेशा सेकेण्ड नंबर पर रहना पसंद करूंगा. चूंकि जब आप फर्स्ट नंबर पर होते हैं तो वहां से गिरने का खतरा बहुत ज्यादा होता है. कार्तिक कहते हैं कि हाँ, यह जरूर कहूँगा कि जब इन सभी स्टार्स की बात हो रही है तो उस श्रेणी में मेरा भी नाम लिया जाता है. हां मैं कमर्शियल हूं बहुत. तो लॉजिकली कंटेंट पसंद करता हूं. उस लिहाज से इस लिस्ट में नाम सुन कर अच्छा लगता है, क्योंकि पहले तो लोगों को मेरा नाम भी पता नहीं था.

कार्तिक कहते हैं कि मैं आउट साइडर हूं और मुझे शुरुआती दौर में तो कुछ भी पता नहीं होता था कि क्या करना है, कैसे करना है. जब मैं बेलापुर से अँधेरी जाता था लेकिन फिर रिजेक्ट होकर वापस आता था. कार्तिक का कहना है कि शुरुआती दौर का जो मौका होता है, उसे हासिल करने में आउट साइडर को मुश्किलें होती हैं. लेकिन आख़िरकार वहीं टिकते हैं, जिनमें बात होती है. बता दें कि कार्तिक आर्यन की फिल्म लुका छुपी एक मार्च को रिलीज़ होने जा रही है.

यह भी पढ़ें: रणवीर की '83' World cup टीम हो गई लगभग पूरी, जानिए कौन क्या बना है

Posted By: Manoj Khadilkar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस