Move to Jagran APP

प्रेगनेंसी के दौरान मेडिकल इंश्योरेंस को लेकर करीना के सामने आई थी ये बड़ी सच्चाई

करीना को ऐसा लगता है कि हमारे देश में वर्किंग वुमेन्स को कई स्टेजेज पर चैलेंजेज़ फेस करने ही पड़ते हैं और ऐसे में उन्हें सारी सुविधाएं नहीं दी गयी हैं।

By Manoj KhadilkarEdited By: Published: Wed, 23 May 2018 01:09 PM (IST)Updated: Wed, 23 May 2018 01:09 PM (IST)
प्रेगनेंसी के दौरान मेडिकल इंश्योरेंस को लेकर करीना के सामने आई थी ये बड़ी सच्चाई
प्रेगनेंसी के दौरान मेडिकल इंश्योरेंस को लेकर करीना के सामने आई थी ये बड़ी सच्चाई

अनुप्रिया वर्मा, मुंबई। करीना कपूर खान ने सबसे ज्यादा खान्स के साथ फिल्में की हैं लेकिन करीना का मानना है कि वीरे दी वेडिंग जैसी फिल्में बहुत ही कम बनती हैं। करीना कहती हैं कि उनकी चाहत थी कि वह वीरे दी वेडिंग का हिस्सा बने हीं और वह इसका क्रेडिट पूरी तरह से रिया कपूर को ही देना चाहती हैं, जिन्होंने उनकी प्रेगनेंसी का इंतजार किया और इसके बाद ही इसकी शूटिंग शुरू की।

loksabha election banner

करीना ने हाल ही में बातचीत में बताया है कि उन्हें यह जानकारी नहीं थी कि जिस तरह विदेशों में मैटरनिटी इंश्योरेंस मिलते हैं, एक्ट्रेसेस को उस तरह इंडिया में नहीं मिलते। सो, इसके बाद रिया और फिल्म के निर्देशक ने निर्णय लिया कि वह फिल्म की शूटिंग अभी नहीं करेंगे। करीना का मानना है कि वह यह बात सुन कर हैरान हो गयी थीं, कि इंडिया अब भी मैटरनिटी इंशोयेरेंस नहीं है जबकि प्रेग्रेनेंसी के दौरान इसकी जरूरत होती है। करीना को ऐसा लगता है कि हमारे देश में वर्किंग वुमेन्स को कई स्टेजेज पर चैलेंजेज़  फेस करने ही पड़ते हैं और ऐसे में उन्हें सारी सुविधाएं नहीं दी गयी हैं।

करीना को इस बात की खुशी है कि रिया ने बिना हड़बड़ी किये करीना को वक्त दिया और तैमूर के जन्म के छह महीने के बाद इस फिल्म की शूटिंग शुरू की। करीना ने यह भी कहा कि उन्हें ऐसी फिल्म का हिस्सा बनना था, जहां हीरो नहीं हीरोइन्स हों। चूंकि ऐसी फिल्में कम बनती हैं। औरतों के प्रॉस्पेक्ट वाली फिल्मों की कमी है। यही वजह रही कि उन्होंने यह फिल्म की है और वह कहती हैं कि उन्हें फिल्म करने में खूब मजा आया है। आगे भी ऐसी स्क्रिप्ट मिलेगी तो वह इसे करते रहना चाहेंगी।

हाल ही में स्वरा भास्कर ने फिल्म के सेट से जुड़ी एक दिलचस्प बात शेयर करते हुए बताया था कि इस फिल्म के सेट पर उनका नाम थिंकिंग एक्टर रख दिया गया था और यह नाम उन्हें किसने दिया था। यह सुनकर भी आप हैरान होंगे कि उन्हें यह नाम करीना कपूर खान ने दिया था। करीना कपूर स्वरा के सेट पर खूब टांग खिंचाई करती थीं। स्वरा कहती हैं कि करीना उन्हें मसान एक्टर भी कहती थीं चूंकि उनको लगता था कि मसान में मैं भी हूं और मैं वैसी फिल्मों के लिए परफेक्ट च्वाइस हूं। फिर स्वरा ने उनका कंफ्यूजन दूर किया और बताया कि वह मसान में थी ही नहीं। करीना ने फिर उनका नाम थिंकिंग एक्टर रख दिया। ऐसे में अगर स्वरा थोड़ा भी सीन को लेकर प्रिपेयर करती थीं तो करीना जमकर उनकी टांग खिंचाई करती थीं। एक सीन का जिक्र करते हुए कहती हैं कि हम चारों को एक साथ रो में बैठना था। अचानक कुछ हुआ और स्वरा नीचे गिर गयीं। फिल्म में वह सीन है और उस वक़्त भी करीना ने मस्ती करते हुए कहा कि थिंकिंग एक्टर ज्यादा सोच रही होगी इसलिए ध्यान नहीं रहा और गिर गयी।

यह भी पढ़ें: Box Office: डेडपूल 2 से नहीं हारी राज़ी, आलिया की फिल्म को अब इतने करोड़


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.