मुंबई। बच्चों से लेकर बड़ो को हंसाकर लोट पोट करने वाले स्टैंडअप कॉमेडियन और कॉमेडी के किंग कहलाए जाने वाले कपिल शर्मा का आज बर्थडे है। कपिल आज 36वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं। आइए इस दिन आपको बताते हैं उनकी लाइफ के बारे में कि किस प्रकार वे इस मुकाम तक पहुंचे और हाल ही में वे किस परेशानी से गुजर रहे हैं। तो जानते हैं कपिल शर्मा को Show से Shoe तक।

कपिल शर्मा का जन्म 2 अप्रैल 1981 को अमृतसर में हुआ था। कपिल के पिता पुलिस डिपार्टमेंट में हेड कांस्टेबल थे और मां हाउस वाइफ हैं। पंजाब पुलिस में सब-इंस्पेक्टर रहते हुए 2004 में कैंसर से पिता की मौत हो गई थी। कपिल शर्मा को 2007 में द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज जीतने के बाद फेमेसिटी मिलना शुरू हो गई थी। इसे जीतने के साथ ही उन्हें 10 लाख रूपए भी मिले थे। कपिल ने टेलीविजन कॉमेडी शो कॉमेडी नाइट्स विद् कपिल को बखूबी होस्ट किया। अभी वे द कपिल शर्मा शो को होस्ट कर रहे हैं। कपिल ने इससे पहले कॉमेडी सर्कस में पार्टिसिपेट किया था जिसके 6 सीजन के विनर वो ही रहे थे। कपिल ने डांस रिएलिटी शो झलक दिखला जा सीजन 6 और कॉमेडी शो छोटे मियां को भी होस्ट किया था। शायद आपको याद होगा कि कपिल 2008 में उस्तादों के उस्ताद में बतौर कंटेस्टेंट भी पहुंचे थे।

मातृ मुश्किल में , बॉम्बे हाईकोर्ट ने रिलीज़ पर लगाया स्टे

आपको बता दें कि, कपिल शर्मा को भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्वच्छ भारत अभियान को प्रमोट करने के लिए भी चुना था। इसमें सफल प्रयास करने के लिए कपिल को राष्ट्रपित भवन में भारत के राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी द्वारा इनवाइट किया गया था। अवॉर्ड फंक्शन में होस्ट बनने से लेकर फिल्मों में एक्टिंग तक यह सब कपिल शर्मा कर चुके हैं। आपको बता दें कि, कपिल ने करण जौहर के साथ 60वां फिल्मफेयर अवॉर्ड फंक्शन होस्ट किया था। वे कौन बनेगा करोड़पति में भी गेस्ट के रूप में दिखाई दे चुके हैं। फिल्मों की बात करें तो कपिल ने बॉलीवुड में कॉमेडी फिल्म किस किसको प्यार करूं से डेब्यू किया था। 

Exclusive:सुभाष घई ने माना युवराज में सलमान को कास्ट करना गलत था

कपिल शर्मा ने मार्च के महीने में अपनी गर्लफ्रेंड के बारे में ट्विटर पर सबको बताया था। उन्होंने गिन्नी की फोटो शेयर करते हुए लिखा था कि वो उनकी बेटर हाफ नहीं बल्कि उनको पूरा करती हैं। हालही में कपिल शर्मा ने खुदको एक बहुत बड़ी परेशानी में डाल लिया है। जी हां, आपने सही समझे। कपिल शर्मा और सुनील ग्रोवर की लड़ाई की बात। इस खबर ने खूब सूर्खियां बटोरी। कभी यह खबर आई कि सुनील शो में आ रहे हैं तो कभी ये कि वे अपना खुदका नया शो शुरू करेंगे। लेकिन जो भी हो, कपिल और सुनील की जोड़ी ब्रेक होने से कपिल के शो को बहुत बड़ा झटका लगा है।

अब अभिषेक भी सिंह इज़ किंग , जानिये क्या है माज़रा

बताया जा रहा है कि, सुनील और बाकी कॉमेडी आर्टिस्ट के शो छोड़ने के बाद से द कपिल शर्मा शो की टीआरपी बहुत कम हो गई है। अब देखना यह होगा कि, कंट्रोवर्सी में फंसे कपिल कैसे अपने आपको इससे बाहर निकाल पाते हैं और क्या वे अपनी इस सक्सेस को मेंटेन कर पाएंगे।

Posted By: Rahul soni

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस