Move to Jagran APP

Exclusive: अमिताभ बच्चन से कपिल शर्मा का ये कनेक्शन नहीं जानते होंगे आप

जब अमिताभ आये तो उन्होंने उनसे ये सवाल पूछा था कि कभी शैंपू खत्म होने पर उसमें पानी मिला कर नहाया है.

By Manoj KhadilkarEdited By: Published: Tue, 02 Apr 2019 01:18 PM (IST)Updated: Tue, 02 Apr 2019 01:18 PM (IST)
Exclusive: अमिताभ बच्चन से कपिल शर्मा का ये कनेक्शन नहीं जानते होंगे आप
Exclusive: अमिताभ बच्चन से कपिल शर्मा का ये कनेक्शन नहीं जानते होंगे आप

अनुप्रिया वर्मा, मुंबई। कपिल शर्मा ने यह बात स्वीकारी है कि वह बचपन में बिल्कुल शांत रहते थे. ज्यादा बातें नहीं करते, फिर ऐसा क्या हुआ कि अचानक कपिल में वह कांफिडेंस आया और फिर वह स्टैंड अप कॉमेडी के स्टार बन गये. इस बारे में कपिल ने जागरण डॉट कॉम से बातचीत में स्वीकारा कि मैं चूंकि ज्यादा बातें करता नहीं था. मैं मगर लोगों को सुनता बहुत था. देखता बहुत था. तो सारा डेटा मेरे अंदर फिट था. तो जब कॉमेडी स्टैंडअप करने लगे तो उस सारे डाटा का इस्तेमाल करने लगे.

loksabha election banner

कपिल कहते हैं कि स्टैंड अप कॉमेडी तो वही है, जो कि लोगों को बता दो कि सच क्या है. लोगों को लाइफ से कंपैरिजन करे. कपिल बताते हैं कि कई शहरों को घूमने की वजह से भी उन्हें सबकुछ हासिल हुआ. अमृतसर में पले-बढ़े, फिर जालंधर गये. फिर मुंबई आते और पैसे खत्म हो जाते थे तो वापस चले जाते. कपिल बताते हैं कि बाकी लोगों की तरह उनका भी यह ख्वाब था कि मुंबई आये हैं तो कभी फिल्म स्टार्स से टकरा जायें.

कपिल बताते हैं कि अमिताभ बच्चन को देखने का ख्वाब उनका भी था. लेकिन उस वक्त उन्हें ये नहीं पता था कि अमिताभ बच्चन हर रविवार मिला करते हैं. हम जाकर बंगले के सामने ही खड़े हो जाते थे. बंगलो देख कर ही खुश हो जाते थे कि इसके अंदर रहते होंगे. उस वक्त लगता भी था कि काश कभी मिले उनसे. बाद में उन्हें जब इंटरव्यू करने का मौका मिला तो ये उन्होंने तय कर लिया था कि चाहे कुछ भी हो जाये वह घिसे पिटे सवाल नहीं करेंगे. इसलिए जब अमिताभ आये तो उन्होंने उनसे ये सवाल पूछा था कि कभी शैंपू खत्म होने पर उसमें पानी मिला कर नहाया है. और इस तरह के सवाल सुन कर अमिताभ भी खूब हंसे थे. उन्हें भी बड़ा मजा आया था कि मैंने उनसे बोरिंग सवाल नहीं पूछे हैं.

आपको कपिल शर्मा के बारे में ये राज जान कर हैरानी होगी कि कपिल शर्मा बचपन में शरारती बिल्कुल नहीं थे. कपिल कहते हैं कि बचपन के दोस्तों को तो हैरानी होती है कि मैं कपिल शर्मा जैसे शो के साथ कैसे आगे बढ़ा. कैसे मैं इतना बोलने लगा. चूंकि बचपन में मैं तो बिल्कुल शरारती भी नहीं था. और बिल्कुल बातें भी नहीं करता था. कपिल बताते हैं कि हमें पापा का डर बड़ा था. एक तो पापा थे. उस पर से पुलिस में थे. तो हमारे ज़हन में हमेशा यह बातें रहती थीं कि पापा पिटाई करेंगे अगर शिकायत गयी तो. कपिल कहते हैं कि स्कूल में कभी उनकी कंप्लेन नहीं गयी. फिर जब वह कॉलेज गये. तब भी ऐसा कुछ नहीं हुआ.

कपिल बताते हैं कि लेकिन उन्होंने स्कूल के दौर से ही अपने गाने बजाने की शुरुआत कर दी थी. स्कूल में गाते थे. फिर स्कूल के दो फंक्शन होते थे जन्माष्टमी और गुरुनानक जयंती तो वहां पर भजन गाया करते थे. फिर कॉलेज में आकर थियेटर का चस्का लगा, फिर कॉमेडी में आ गये और फिर अब फिल्म कर रहे हैं. कपिल बताते हैं कि वह सात साल के थे. तब पंजाब में अपने गांव को छोड़ दिया था. लेकिन उन्हें याद है कि उनके गांव में बकरी, गाय, भैंस खूब होते थे. खुली छत होती थी. तो वह सब धुंधली यादों में उनके दिमाग में अब भी जिंदा है.

यह भी पढ़ें: Blank Teaser: सनी देओल संग Akshay Kumar के इस रिश्तेदार की पहली झलक, देखिए Video


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.