नई दिल्ली, जेएनएन। बॉलीवुड सिंगर कनिका कपूर को कोविड 19 नेगेटिव पाये जाने के बाद लखनऊ के संजय गांधी पीजीआई अस्पताल से डिस्चार्ज तो कर दिया है, मगर इससे उनकी दिक्कतें कम नहीं हुई हैं। कनिका पर अब कानूनी कार्रवाई की तलवार लटक रही है। कोरोना वायरस से संबंधित जानकारी छिपाने के आरोप में कनिका पर पहले ही पुलिस शिकायत दर्ज़ करवाई जा चुकी हैं। अब क्वारंटाइन की अवधि पूरी होने के बाद पुलिस उनसे पूछताछ करेगी।

आईएएनएस के मुताबिक़, अस्पताल की पीआरओ कुसुम यादव ने जानकारी दी कि सिंग को घर जाने की अनुमति दे दी गयी है। कोविड 19 संक्रमण के लिए टेस्ट पॉज़िटिव आने के बाद उन्हें 20 मार्च को भर्ती करवाया गया था। उनकी लगातार पांच रिपोर्ट्स में उन्हें कोरोना वायरस पॉज़िटिव पाया गया था। शनिवार और रविवार को जो रिपोर्ट्स आयीं, उनमें कोरोना वायरस नेगेटिव मिला। 

कोविड 19 पॉज़िटिव पहली बॉलीवुड सेलेब्रिटी

कनिका पहली बॉलीवुड सेलेब्रिटी हैं, जो कोरोना वायरस कोविड 19 से संक्रमित हुईं। कनिका 9 मार्च को लंदन से लौटी थीं। उन्होंने अपने पॉज़िटिव होने की सूचना इंस्टाग्राम के माध्यम से दी थी। हालांकि बाद में यह पोस्ट डिलीट कर दी थी। इस पोस्ट में कनिका ने बताया था कि लंदन से आने के बाद उनमें फ्लू के लक्षण उभरने लगे थे। कनिका ने दावा किया था कि टेस्ट करवाने से पहले तक उन्हें कोरोना वायरस के बारे में नहीं पता था। 

कनिका की जानकारी छिपाने के लिए सोशल मीडिया में काफ़ी बैशिंग हुई थी। रिपोर्ट्स में कनिका की लोगों से मिलने और पार्टी करने के लिए काफ़ी आलोचना की गयी थी। हालांकि उनके सम्पर्क में आये 200 से अधिक लोगों के टेस्ट नेगेटिव निकले थे और सभी क्वारंटाइन में चले गये थे। 

तीन धाराओं में एफआईआर

कनिका लखनऊ में जिन पार्टियों में गयी थीं, उनमें कई हाइप्रोफाइल लोग भी शामिल थे, जिन्हें संक्रमण का ख़तरा पैदा हो गया था। पूरे प्रदेश में हंगामा मच गया था। शासन-प्रशासन सकते में आ गया। इस लापरवाही के लिए कनिका के ख़िलाफ़ लखनऊ के सीएमओ की ओर से आईपीसी की धारा 188, 269 और 270 के तहत संक्रामक रोग फैलाने और लापरवारी बरतने के आरोपों को लेकर सरोजिनी नगर थाने में शिकायत दर्ज़ करवायी गयी थी।अब डिस्चार्ज होने के बाद कनिका को इन चार्जेज का सामना करना पड़ेगा। पुलिस अधिकारियों के मुताबिक़, कनिका से 14 दिनों का क्वारंटाइन पीरियड ख़त्म होने के बाद पूछताछ शुरू की जाएगी।

Posted By: Manoj Vashisth

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस