रुपेशकुमार गुप्ता, मुंबई। कंगना रनौत ने कहा है कि फिल्म इंडस्ट्री के लोगों को शर्म आनी चाहिए कि उन्होंने भारत की वीरांगना रानी लक्ष्मीबाई के नाम पर आज तक कोई बड़ी फिल्म नहीं बनाई।

कंगना ने एक बातचीत में कहा कि हमारी जो फिल्म है, वह एक अलग किस्म की फिल्म है और यह एक महिला योद्धा की कहानी है जोकि ब्रिटिश साम्राज्य से लोहा लेकर लड़ी थी और उनका हमें आजादी दिलाने में एक बहुत बड़ा योगदान है। मुझे लगता है कई अनसंग हीरोज़ आज भी आपको मिल सकते हैं । मुझे लगता है रानी लक्ष्मीबाई भी एक ‘अनसंग हीरो’ है। लेकिन कभी उन पर एक फिल्म बनाने का ख्याल नहीं आया। यह शर्मिंदगी की बात है। हमें अभी बहुत लंबी यात्रा तय करनी है, जिससे हम कह सकें कि हमारी इंडस्ट्री भी सम्मान के लायक है। इस दिशा में और बड़े योद्धाओं की कहानियां लाने की कोशिश की जायेगी। कंगना इन दिनों झाँसी की रानी लक्ष्मीबाई के जीवन पर एक फिल्म बना रही हैं जिसका नाम ‘ मणिकर्णिका- द क्वीन ऑफ झांसी’ है। ये फिल्म अगले साल अप्रैल में आएगी।

यह भी पढ़ें:...तो यह है कंगना रनौत का फिटनेस मंत्र

बता दें कि इसी साल वाराणसी के घाट पर फिल्म मणिकर्णिका- द क्वीन ऑफ झांसी का पोस्टर लॉन्च किया गया और इस दौरान कंगना ने कहा था कि लक्ष्मीबाई का जीवन एक सुपरहीरो की तरह। ये समझ में नहीं आता कि आजतक उन पर फिल्म क्यों नहीं बनाई गई। बता दें कि केतन मेहता भी झांसी की रानी पर कंगना को लेकर फिल्म बना रहे थे, लेकिन कंगना उस प्रोजेक्ट से अलग हो गईं । 

Posted By: Manoj Khadilkar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस