Move to Jagran APP

Gunjan Saxena Movie Controversy: करण जौहर पर भड़कीं कंगना रनोट, बोलीं- पद्मश्री वापस ले भारत सरकार

Gunjan Saxena Movie Controversy फ्लाइट लेफ्टिनेंट (रिटा.) गुंजन सक्सेना की बायोपिक फ़िल्म में जाह्नवी कपूर ने लीड रोल निभाया है। फ़िल्म के कुछ दृश्यों को लेकर बवाल मचा हुआ है।

By Manoj VashisthEdited By: Published: Tue, 18 Aug 2020 03:49 PM (IST)Updated: Wed, 19 Aug 2020 09:50 AM (IST)
Gunjan Saxena Movie Controversy: करण जौहर पर भड़कीं कंगना रनोट, बोलीं- पद्मश्री वापस ले भारत सरकार
Gunjan Saxena Movie Controversy: करण जौहर पर भड़कीं कंगना रनोट, बोलीं- पद्मश्री वापस ले भारत सरकार

नई दिल्ली, जेएनएन। बॉलीवुड में नेपोटिज़्म को लेकर करण जौहर को घेरती आ रहीं कंगना रनोट ने अब उनका पद्मश्री सम्मान छीन लेने की गुज़ारिश भारत सरकार से की है। कंगना ने करण पर कई आरोप लगाये हैं, जिनमें से एक गुंजन सक्सेना का निर्माण भी है, जो कंगना के अनुसार एंटीनेशनल फ़िल्म है।

loksabha election banner

बता दें, हाल ही में नेटफ्लिक्स पर रिलीज़ हुई गुंजन सक्सेना विवादों में है। फ़िल्म में भारतीय वायु सेना के अधिकारियों को जिस तरह से दिखाया गया है, उसको लेकर वायु सेना आपत्ति जता चुकी है। वहीं, गुंजन सक्सेना के साथ ट्रेनिंग करने वाली कुछ महिला अफ़सरों ने भी फ़िल्म में तथ्यात्मक ग़लतियों को रेखांकित किया है।

कंगना ने ऐसी ही एक जानकारी के बाद ट्वीट किया- मैं भारत सरकार से KJO (करण जौहर) का पद्मश्री वापस लेने की गुज़ारिश करती हूं। उन्होंने मुझे खुलेआम धमकाया था और एक इंटरनेशनल प्लेटफॉर्म पर मुझ इंडस्ट्री छोड़ने को कहा था। उन्होंने सुशांत का करियर ख़त्म करने के लिए साजिश की। उरी लड़ाई के दौरान पाकिस्तान को सपोर्ट किया था और अब हमारी सेना के ख़िलाफ़ एक एंटीनेशनल फ़िल्म बनायी है। 

बता दें कि फ्लाइट लेफ्टिनेंट (रिटा.) गुंजन सक्सेना की बायोपिक फ़िल्म में जाह्नवी कपूर ने लीड रोल निभाया है। फ़िल्म के कुछ दृश्यों को लेकर काफ़ी बवाल मचा हुआ है। इनमें वायु सेना के अफ़सरों को गुंजन के साथ ख़राब बर्ताव करते दिखाया गया है। उन्हें पुरुष अफ़सरों के मुकाबले कमज़ोर दिखाया गया है, जिसकी वजह से गुंजन को पक्षपात का शिकार होना पड़ता है। ऐसे दृश्यों को लेकर भारतीय वायु सेना भी सेंसर बोर्ड को पत्र लिख चुकी है। वहीं, गुंजन के साथ काम करने वाली महिला अफ़सरों ने भी फ़िल्म में दिखाये गये तथ्यों को ग़लत बताया है। 

इन महिला अफ़सरों ने इसके लिए मेकर्स को ज़िम्मेदार माना है। उनका आरोप है कि प्रचार के लिए तथ्यों को तोड़-मरोड़कर पेश किया गया है। गुंजन सक्सेना बायोपिक फ़िल्म के ज़रिए करण जौहर निशाने पर आ गये हैं।

यह भी पढ़ें: गुंजन सक्सेना की बैचमेट महिला पायलट ने क्लाइमैक्स पर किया चौंकाने वाला खुलासा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.