मुंबई। बुधवार को मुंबई के एक पांच सितारा होटल में इस साल की पहली सबसे बड़ी फ़िल्म मणिकर्णिका: द क्वीन ऑफ़ झांसी का एक गीत- 'विजयी भव' लॉन्च किया गया। इस दौरान कंगना रनौत, प्रसून जोशी, शंकर-एहसान-लॉय आदि कई सेलेब्स मौजूद रहे।

ख़ास बात यह रही कि सॉन्ग लॉन्च काफी भव्य तरीके से किया गया जो आप इन तस्वीरों में देख सकते हैं। इससे पहले ट्रेलर लॉन्च के दिन भी एक भव्य आयोजन हुआ था। इससे साफ़ ज़ाहिर है कि फ़िल्म में भी दर्शक रानी लक्ष्मी बाई की वीरता की कहानी भव्य तरीके से देखने वाले हैं। फ़िल्म में कंगना रानी लक्ष्मी बाई के किरदार में हैं। सॉन्ग लॉन्च के मौके पर कंगना कुछ इस अंदाज़ में नज़र आईं।

यह भी पढ़ें:  संघर्ष में बीता है बचपन, अब इशारे पर नाचता है बॉलीवुड

आप देख सकते हैं इस साड़ी में कंगना किसी रानी की तरह ही लग रही हैं। बता दें कि कंगना रनौत ने मुंबई में दिए एक इंटरव्यू में कहा है कि फ़िल्म मणिकर्णिका द क्वीन ऑफ झांसी ने उन्हें एक महिला के तौर पर सशक्त किया है।

म्यूजिक लॉन्च के मौके पर गीतकार प्रसून जोशी ने रानी लक्ष्मीबाई पर लिखी अपनी रचना भी पढ़कर सुनाई औऱ उन्होंने ये भी बताया कि लक्ष्मीबाई क्यों हमेशा से स्त्री शक्ति का प्रतीक रही हैं। प्रसून इस दौरान कुर्ते-पायजामा में अपने चिर परिचित अंदाज़ में दिखे।

'विजयी भव' की संगीतकार तिकड़ी शंकर-एहसान-लॉय ने मणिकर्णिका का संगीत बनाने को लेकर सामने आई चुनौतियों के बारे में बताया।

इस मौके पर मणिकर्णिका की पूरी टीम बेहद उत्साहित नज़र आई। 25 जनवरी को रिलीज़ हो रही मणिकर्णिका द क्वीन ऑफ झांसी में अतुल कुलकर्णी तात्या टोपे, जिशु सेनगुप्ता गंगाधर राव, सुरेश ओबराय पेशवा बाजीराव, वैभव तत्ववादी पूरण सिंह और ताहेर शब्बीर संग्राम सिंह के रोल में हैं।

कंगना के साथ अंकिता लोखंडे और अन्य साथी अभिनेत्रियां भी मौजूद रहीं। अंकिता लोखंडे फ़िल्म में झलकारी बाई का किरदार निभा रही हैं।

रानी लक्ष्मीबाई के जीवन पर बन रही इस फ़िल्म में मनु यानि मणिकर्णिका के अलावा ‘मर्दानियों’ की एक फौज है जिसने समय समय पर न सिर्फ रानी का साथ दिया बल्कि अंग्रेजों से परास्त करने में अपना सबकुछ न्यौछावर तक कर दिया।

इस लिंक पर आप 'विजयी भव' गीत भी सुन सकते हैं, जिसमें गाने के बोल के अलावा इसका फिल्मांकन भी काफी प्रभावशाली बन पड़ा है!

यह भी पढ़ें: आमिर ख़ान की बेटी इरा रहती हैं मीडिया से दूर, लेटेस्ट तस्वीरों में दिखीं पापा के साथ

Posted By: Hirendra J

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस