नई दिल्ली, जेएनएन। कंगना रनोट उन सेलेब्रिटीज़ में शामिल हैं, जो सुशांत सिंह राजपूत के दुखद निधन के बाद सोशल मीडिया में नेपोटिज़्म के मुद्दे को बहस के केंद्र में लेकर आयीं। कंगना बॉलीवुड में परिवारवाद और खेमेबाज़ी के ख़िलाफ़ एक मुहिम छेड़े हुए हैं। इसी क्रम में कुछ फ़िल्ममेकर और स्टार किड्स कंगना के निशाने पर आये। कंगना ख़ुद सोशल मीडिया के किसी प्लेटफॉर्म पर नहीं हैं, मगर उनकी टीम के एकाउंट्स हैं, जो कंगना से संबंधित सूचनाओं और उनकी बातों को फैंस तक पहुंचाते हैं।

सोमवार को अचानक ट्विटर पर सस्पेंड टीम कंगना (#SuspendTeamKangana) ट्रेंड होने लगा और शाम तक इस हैशटैग के तहत लगभग 25 हज़ार से अधिक ट्वीट्स हो चुके हैं। इस हैशटैग को सेक्रेड गेम्स की एक्ट्रेस कुबरा सैत ने भी सपोर्ट किया तो टीम कंगना ने उनसे पूछ लिया कि कुछ लोगों को ख़ुश करने के लिए वो ऐसा कर रही हैं?

कुबरा सैत ने ट्विटर पर सस्पेंड टीम कंगना मुहिम को सपोर्ट करते हुए ट्वीट किया- बिल्कुल। मैं पूरे जज़्बे के साथ इस सस्पेंशन को सपोर्ट करूंगी। यह शानदार होगा, अगर ट्विटर इस ट्रेंड को देखे। सिर्फ़ आज का ही दिन था, जब इस एकाउंट से कुछ पॉज़िटिव ट्वीट किया गयो हो। यह दुर्लभ है। लेकिन अब बहुत हो चुका है। 

कुबरा के इस ट्वीट के जवाब में टीम कंगना ने कंगना के साथ उनकी एक फोटो पोस्ट करते हुए लिखा- प्रिय कुबरा सैत, आपने और कंगना ने दोस्त और सहकर्मी होने के नाते बहुत कुछ साझा किया है, जिसे पॉज़िटिव कहा जा सकता है। उन्होंने आपका क्या नुक़सान किया है कि आप उनकी अभिव्यक्ति की आज़ादी के ख़िलाफ़ मुहिम छेड़ रही हैं? आपको क्या परेशान कर रहा है? या आप कुछ लोगों को ख़ुश करना चाहती हैं। आगे लिखा- अपने माफ़िया दोस्तों को बता देना, कंगना ने 5-6 सालों तक बिना ट्विटर के नेपोटिज़्म, जेंडर भेदभाव, फीस में भेदभाव और रेसिज़्म से लड़ाई लड़ी है। उन्होंने दो दिन पहले ही ट्वीट करना शुरू किया है। वो देश की मुखर आवाज़ों में से एक हैं तो सस्पेंड टीम कंगना का क्या औचित्य है।

बता दें कि इससे पहले अप्रैल में कंगना रनोट की बहन रंगोली चंदेल का एकाउंट भी ट्विटर ने सस्पेंड कर दिया था। एक विवादित ट्वीट के बाद रंगोली के एकाउंट को फराह ख़ान अली ने रिपोर्ट किया था। 

Posted By: Manoj Vashisth

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस