Move to Jagran APP

Kangana Ranaut On Aarey Metro Car Shed: कंगना रनोट ने आरे मेट्रो कार शेड रद्द करने पर जताया दुख, कही ये बात

Kangana Ranaut On Aarey Metro Car Shed आरे मिल्क कॉलोनी में पेड़ों की कटाई को लेकर सिविल सोसाइटी और पर्यावरणविदों के व्यापक विरोध के बीच अब इस परियोजना को कांजुरमार्ग में स्थानांतरित कर दिया गया है। इसपर कंगना रनोट ने दुख जताया हैl

By Rupesh KumarEdited By: Published: Sun, 11 Oct 2020 10:17 PM (IST)Updated: Sun, 11 Oct 2020 10:18 PM (IST)
Kangana Ranaut On Aarey Metro Car Shed: कंगना रनोट ने आरे मेट्रो कार शेड रद्द करने पर जताया दुख, कही ये बात
महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने आरे मेट्रो कार शेड के स्क्रैपिंग की घोषणा की हैl

नई दिल्ली, जेएनएनl फिल्म अभिनेत्री कंगना रनोट ने मेट्रो कार शेड परियोजना को आरे से कांजुरमार्ग ले जाने का विरोध किया है। उन्होंने कहा कि अमीरों और शक्तिशाली लोगों के एजेंडे के चलते 'शहरीकरण को रोकना' इसका समाधान नहीं है।

loksabha election banner

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने आरे मेट्रो कार शेड के स्क्रैपिंग की घोषणा की हैl इसके बाद कंगना रनोट ने कहा कि अमीर और शक्तिशाली लोगों के एजेंडे के अनुरूप 'शहरीकरण को रोकना’ इसका समाधान नहीं था। आरे मिल्क कॉलोनी में पेड़ों की कटाई को लेकर सिविल सोसाइटी और पर्यावरणविदों के व्यापक विरोध के बीच अब इस परियोजना को कांजुरमार्ग में स्थानांतरित कर दिया गया है।

इसके बाद इसका विरोध जताते हुए फिल्म अभिनेत्री कंगना रनोट ने कहा, 'कुछ फैंसी कार्यकर्ताओं की बनावटी समस्याएं मुंबईकर की समस्याएं नहीं हैंl पिछले साल मैंने एक लाख से अधिक पौधे लगाए थे, पेड़ों को काटना अच्छा नहीं है, लेकिन शहरीकरण को केवल शक्तिशाली और धनी लोगों के एजेंडों के अनुरूप रोकना समाधान नहीं है, बल्कि समस्या का हिस्सा हैl ' रविवार को मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने आरे मिल्क कॉलोनी की 800 एकड़ जमीन को आरक्षित वन घोषित किया और कहा कि मेट्रो कार शेड परियोजना को स्थानांतरित कर दिया जाएगा।

इस बारे में उन्होंने कहा, 'मुंबई में एक प्राकृतिक वन कवर है। हम जानते हैं कि जंगलों को शहरों में बदल दिया जाता है, लेकिन यहां, शहर ही जंगल में बदल गया है। हमें इस बात का संरक्षण करने की जरूरत है कि हमारे पास क्या है और शेष क्षेत्र में विकास को आगे कैसे बढ़ाएं।' उन्होंने आश्वासन दिया कि पुनर्वास के कारण सरकार को अतिरिक्त लागत नहीं लगानी पड़ेगी। पिछले महीने कंगना ने उद्धव की आलोचना की और उन पर बॉलीवुड माफिया के साथ हाथ मिलाने का आरोप लगाया। कंगना ने दावा किया था कि मुम्बई में बृहन्मुंबई नगर निगम ने आंशिक रूप से संरचनात्मक उल्लंघनों के लिए उनके कार्यालय को आंशिक रूप से ध्वस्त कर दिया। इसके पीछे उनका हाथ था, इसलिए उन्हें निशाना बनाया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.