मुंबई। कंगना रनौत को सुर्ख़ियों में रहना काफी पसंद है या यह कहें कि किसी न किसी वजह से वो हैडलाइन्स तक आ ही जाती हैं। करण पर भाई-भतीजावाद का आरोप लगाने वाली कंगना ने जब करण जौहर और रोहित शेट्टी के शो 'इंडियाज़ नेक्स्ट सुपरस्टार' में करण को गले लगाया, तो यह सभी के लिए बहुत शॉकिंग था। वैसे, फिलहाल कंगना एक बार फिर ख़बरों में हैं...और इस बार वजह है उनकी आने वाली फ़िल्म 'मणिकर्णिका: द क्वीन ऑफ़ झांसी'।

मई 2017 में यह घोषणा हुई थी कि कंगना नेशनल अवार्ड विनिंग डायरेक्टर कृष की अगली फ़िल्म में नज़र आने वाली हैं जो रानी लक्ष्मीबाई की बायोपिक है। और तब से कंगना ने खुद को इस फ़िल्म के लिए बिजी कर दिया। वैसे, कंगना अब फ़िल्म को ख़त्म करने के आख़िरी पड़ाव पर है। आपको बता दें कि कंगना आज सुबह ही बीकानेर के लिए रवाना हो रही हैं, जहां वो 'मणिकर्णिका' के आख़िरी शेड्यूल को पूरा करेंगी। यही नहीं कंगना इस बात का पूरा ध्यान रख रही हैं कि उनका आख़िरी शेड्यूल बहुत अच्छे नोट पर ख़त्म हो, इसके अलावा वो अपने इस किरदार के लिए भी भरपूर मेहनत कर रही हैं।

यह भी पढ़ें: 'पद्मावत' विरोध की आग ठंडी करने के लिए रणवीर सिंह ने खेला ये दांव

कंगना ने इस फ़िल्म के लिए बहुत मेहनत की है। मई 2017 में कंगना ने वाराणसी में गंगा में डुबकी लगाकर अपनी इस फ़िल्म के ग्रैंड पोस्टर को लांच किया था। और यहीं, से इनका लक्ष्मीबाई बनने का सफ़र शुरू हुआ था।

पोस्टर के लांच करने के बाद सामने आया था कंगना का लक्ष्मीबाई अवतार, जिसे देखकर सभी इम्प्रेस हो गए। बॉलीवुड की क्वीन कंगना ने अपने हर किरदार को बखूबी से निभाया है और अब हर कोई उन्हें लक्ष्मीबाई के किरदार में देखने के लिए उत्सुक है। 

कहते हैं न कि काम खून-पसीना बहाकर किया जाता है। ऐसा ही कुछ कंगना ने भी किया, अपने किरदार के लिए पसीने के साथ-साथ कंगना ने खून भी बहाया। जो नहीं जानते उन्हें बता दें कि कंगना ने फ़िल्म के लिए तलवारबाज़ी भी सीखी है। और इसी दौरान उन्हें अपने चेहरे पर गहरी चोट भी आई थी।

बतातें चले कि जब कंगना इस फाइट सीन को शूट कर रही थीं तो उन्होंने इसकी बहुत प्रैक्टिस की थी। मगर, उनके ट्रेनर ने कहा था कि इस सीन को पूरा करने के लिए बॉडी डबल का इस्तेमाल करें, मगर, कंगना नहीं मानी और उन्होंने खुद ये सीन पूरा किया। जब चेहरे पर चोट आई तो कंगना ने कहा कि वो बहुत खुश हैं कि उन्हें यह चोट आई, इस बहाने उन्हें लक्ष्मीबाई का दर्द थोड़ा सा ही सही...महसूस हुआ।

'मणिकर्णिका: द कीं ऑफ़ झांसी' में कंगना के अलावा अंकिता लोखंडे और सोनू सूद भी हैं। यह फ़िल्म इसी साल 27 अप्रैल को रिलीज़ होनी तय है।

Posted By: Shikha Sharma

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस