नई दिल्ली, जेएनएन। महाराष्ट्र समेत देश के कई राज्यों में कोविड-19 के बढ़ते प्रकोप के मद्देनज़र अब कंगना रनोट की फ़िल्म थलाइवी की रिलीज़ भी पोस्टपोन कर दी गयी है। मेकर्स ने शुक्रवार को एक स्टेटमेंट जारी करके इसकी सूचना दी। इस महीने अब सिर्फ़ एक फ़िल्म बची है, जो पीछे नहीं हटी है।

थलाइवी के निर्माताओं विष्णु वर्द्धन इंदूरी, शैलेष आर सिंह और ज़ी स्टूडियोज़ की ओर से जारी साझा स्टेटमेंट में कहा गया- ''थलाइवी ट्रेलर के लिए हम अपने दर्शकों के ज़बरदस्त रिस्पॉन्स के लिए बेहद शुक्रगुज़ार हैं।हमारी टीम ने इस फ़िल्म के बहुत कुर्बानियां दी हैं और इस फ़िल्म की यादगार यात्रा में इससे जुड़े सभी कलाकारों और क्रू के सपोर्ट के लिए उनका शुक्रिया अदा करते हैं।

चूंकि फ़िल्म कई भाषाओं में बनायी गयी है, इसलिए सभी भाषाओं में इसे हम एक ही दिन रिलीज़ करना चाहेंगे। मगर, कोविड-19 के बढ़ते केसों, उसे रोकने के लिए एहतियाती उपाय और लॉकडाउन के मद्देनज़र हम इन हालात में सरकारी नियमों का पालन करते हुए अपनी फ़िल्म थलाइवी को पोस्टपोन कर रहे हैं, जबकि हमारी फ़िल्म 23 अप्रैल को रिलीज़ के लिए बिल्कुल तैयार है। हम रिलीज़ ज़रूर टाल रहे हैं, मगर यक़ीन है, जब भी आएगी, आपका वैसा ही प्यार हमें मिलेगा।'' कंगना ने इस पर प्रतिक्रिया देते हुए लिखा कि थिएटर बिज़नेस में तब ही सुधार होगा, जब थिएटर खुलेंगे। 

कोरोना वायरस पैनडेमिक की दूसरी लहर का असर मनोरंजन इंडस्ट्री पर मार्च में ही दिखना शुरू हो गया था, जब राणा दग्गूबटी की फ़िल्म हाथी मेरे साथी की रिलीज़ पोस्टपोन कर दी गयी थी। हालांकि, फ़िल्म के तमिल और तेलुगु वर्ज़न रिलीज़ हुए थे। हाथी मेरे साथी 26 मार्च को आने वाली थी। जैसे-जैसे महाराष्ट्र में कोविड-19 केसों की तादाद बढ़ती रही, फ़िल्मों की रिलीज़ डेट खिसकने लगीं।

यशराज फ़िल्म्स ने बंटी और बबली 2 की रिलीज़ टालने का एलान किया, जो थलाइवी के साथ 23 अप्रैल को रिलीज़ हो रही थी। 9 अप्रैल को रिलीज़ होने वाली अमिताभ बच्चन और इमरान हाशमी की चेहरे भी स्थगित कर दी गयी। कुछ दिन पहले ही अक्षय कुमार की फ़िल्म सूर्यवंशी की रिलीज़ भी स्थगित करने का एलान मेकर्स की ओर से किया गया, जो 30 अप्रैल को आने वाली थी।

अप्रैल का आगे का पूरा कैलेंडर खाली हो चुका है। बस एआर रहमान की होम प्रोडक्शन फ़िल्म 99 सॉन्ग्स ही रिलीज़ के लिए बची है, जो अभी तक की सूचना के अनुसार 16 अप्रैल को सिनेमाघरों में उतरेगी। हालांकि, यह फ़िल्म मूल रूप से तमिल में रिलीज़ होने वाली है।

Edited By: Manoj Vashisth