Move to Jagran APP

National Youth Day 2020 : कंगना रनोट ने स्वामी विवेकानंद को किया याद, कहा- 'जब मैं खो गई थी तो आपने मुझे ढूंढा...'

12 जनवरी को राष्ट्रीय युवा दिवस मनाया जाता है। इस दिन स्वामी विवेकानंद का जन्म हुआ था। वह हमेशा युवाओं के प्रेरणास्त्रोत रहे हैं। स्वामी विवेकानंद के जन्मदिन पर हर कोई उन्हें याद कर रहा है। बॉलीवुड की दिग्गज अभिनेत्री कंगना रनोट ने भी उन्हें याद किया है

By Anand KashyapEdited By: Published: Tue, 12 Jan 2021 10:28 AM (IST)Updated: Tue, 12 Jan 2021 11:09 AM (IST)
National Youth Day 2020 : कंगना रनोट ने स्वामी विवेकानंद को किया याद, कहा- 'जब मैं खो गई थी तो आपने मुझे ढूंढा...'
कंगना रनोट और स्वामी विवेकानंद, तस्वीर: इंस्टाग्राम

नई दिल्ली, जेएनएन। 12 जनवरी को राष्ट्रीय युवा दिवस मनाया जाता है। इस दिन स्वामी विवेकानंद का जन्म हुआ था। वह हमेशा युवाओं के प्रेरणास्त्रोत रहे हैं। स्वामी विवेकानंद के जन्मदिन पर हर कोई उन्हें याद कर रहा है। बॉलीवुड की दिग्गज अभिनेत्री कंगना रनोट ने भी उन्हें याद किया है और खास अंदाज में श्रद्धांजलि दी है। उन्होंने सोशल मीडिया पर पोस्ट साझा किया है।

loksabha election banner

कंगना रनोट सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय रहती हैं। वह अक्सर सोशल मीडिया पर पोस्ट भी साझा करती रहती हैं। कंगना रनोट ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर स्वामी विवेकानंद को याद किया है और उन्हें श्रद्धांजलि दी है। स्वामी विवेकानंद की तस्वीर साझा करते हुए उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा, 'जब मैं खो गई थी तो आपने मुझे ढूंढा, जब मुझे नहीं पता था कहां जाना है आपने मेरा हाथ पकड़ा। जब मेरा दुनिया से मोहभंग हो गया था और कोई उम्मीद नहीं थी तो आपने मुझे उद्देश्य दिया है। आप मेरे भगवान से बढ़कर गुरु हैं। आप मेरे हर कतरे के मालिक हैं।'

इसके साथ कंगना रोनट ने अपने पोस्ट में हैशटैग के साथ #NationalYouthDay #SwamiVivekanandJayanti भी लिखा है। सोशल मीडिया पर कंगना रनोट का यह ट्वीट तेजी से वायरल हो रहा है। अभिनेत्री के कई फैंस और सोशल मीडिया यूजर्स पोस्ट को खूब पसंद कर रहे हैं। साथ ही कमेंट करके अपनी प्रतिक्रिया भी दे रहे हैं।

आपको बता दें कि इन दिनों कंगना रनोट और उनकी बहन रंगोली चंदेल मुश्किलों का सामना कर रही हैं। इन दोनों पर राजद्रोह का आरोप है। वहीं सोमवार को राजद्रोह के मामले में बॉम्बे हाई कोर्ट ने कंगना रनोट और उनकी बहन रंगोली चंदेल के खिलाफ किसी भी तरह की सख्त पुलिस कार्रवाई पर 25 जनवरी तक अंतरिम राहत प्रदान कर दी है। उच्च न्यायालय ने यह भी साफ कर दिया कि पुलिस तब तक दोनों बहनों को पूछताछ के लिए भी तलब नहीं करेगी।

बता दें, कंगना और रंगोली के खिलाफ सोशल मीडिया के जरिए साम्प्रदायिक तनाव फैलाने, अपमानजनक भाषा का इस्तेमाल करने, बॉलीवुड और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के खिलाफ ट्वीट्स और इंटरव्यूज में अपमानजनक भाषा का प्रयोग करने के आरोपों को लेकर पुलिस रिपोर्ट दर्ज करवायी गयी हैं। 8 जनवरी को कंगना और रंगोली ने बांद्रा पुलिस स्टेशन में बयान भी दर्ज करवाया थे। जस्टिस एसएस शिंदे और मनीष पिटाले की डिवीज़न बेंच कंगना की याचिका पर सुनवाई कर रही है। कंगना ने बॉम्बे हाई कोर्ट में पिछले साल 17 अक्टूबर को पुलिस रिपोर्ट और मजिस्ट्रेट का आदेश निरस्त करने के लिए याचिका दायर की थी। 

यह भी देखें: Swami Vivekananda के द्वारा बताए गए सफलता के विचार, बनाएंगे आपके जीवन को सफल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.