Move to Jagran APP

बेटियों को लेकर क्या है कमल हासन की चाहत, सुनें उनकी ही जुबानी

कमल हासन की फिल्म विश्वरूपम 2 इसी 10 अगस्त को रिलीज़ होने वाली है।

By Rahul soniEdited By: Published: Wed, 08 Aug 2018 06:57 PM (IST)Updated: Wed, 08 Aug 2018 06:57 PM (IST)
बेटियों को लेकर क्या है कमल हासन की चाहत, सुनें उनकी ही जुबानी
बेटियों को लेकर क्या है कमल हासन की चाहत, सुनें उनकी ही जुबानी

अनुप्रिया वर्मा,मुंबई। कमल हासन की फिल्म विश्वरूपम 2 जल्द ही रिलीज होने वाली है। इस फिल्म के प्रमोशन के लिए हाल ही में कमल हासन मुंबई आये थे। इस दौरान जागरण डॉट कॉम से बातचीत के दौरान उन्होंने बताया कि वह महसूस करते हैं कि हर पेरेंट्स को अपने बच्चे को इतनी छूट देनी चाहिए कि वह जिंदगी में क्या करना चाहते हैं। उन्हें करने का मौका दें।

loksabha election banner

कमल कहते हैं कि वे बच्चे जिन्हें पहले से अपने पेरेंट्स की वजह से थोड़ी छूट और कुछ हद तक फायदा मिलता है और अगर उन्हें वे सारी सुख-सुविधाएं मिलती हों, तो यह एक अच्छी बात है। इससे बच्चे को एक सम्मान के रूप में देखना चाहिए और उससे आगे के बारे में अपनी पहचान बनाने के बारे में सोचना चाहिए। वरना, उन लोगों के बारे में सोचिये, जिनके पेरेंट्स ही नहीं होते हैं। वह अपनी जगह कैसे बनाते होंगे। कमल कहते हैं कि हां, यह जरूर है कि आपको अपनी जिंदगी में एक मेंटर की तलाश करनी ही चाहिए। कमल कहते हैं कि जरूरी नहीं कि वह आपके पेरेंट्स ही हों, आपको कोई भी मेंटर मिल सकता है और उन्हें मेंटर बनाने में आपको कभी भी हिचकिचाना नहीं चाहिए। कमल कहते हैं कि यह सच है कि मुझे मेरी जिंदगी में बालचंद्र जैसे गुरु मिले, जिन्होंने मुझे जिंदगी में आगे बढ़ने का मौका दिया और मेरी कमियों और खूबियों दोनों को ही बताया। कमल कहते हैं कि वह विश करते हैं कि कभी वह उस तरह के मेंटर अपनी बेटियों के लिए भी बन पाते तो उन्हें बहुत ख़ुशी मिलती।वह अच्छे डायरेक्टर, अच्छे मेंटर के साथ काम, ज्यादा से ज्यादा फिल्में करें। यही जरूरी है। चूंकि कमल कहते हैं कि जब वह एक दूजे के लिए करने के लिए आये थे, उनकी फेहरिस्त में  118 फिल्में हो चुकी थीं। और यही वजह है कि उनके पास काफी अनुभव हो चुका था। कमल कहते हैं कि उन्हें ख़ुशी मिलती अगर बालचंद्र आज ज़िंदा होते तो मेरी बेटियों को भी उनसे सीखने का मौका मिलता। यह सच है कि मुझमें उनका कुछ अंश हैं। लेकिन यह भी सच है कि मेरे पास और भी काम रहे और मैं उसमें व्यस्त रहा, तो मैं उनको उतना समय नहीं दे पाया। 

यह भी पढ़ें: सलीम खान ने अपने बच्चों को पसंदीदा शादी की दी थी छूट, तो फिर सलमान...

बताते चलें कि, विश्वरूपम 2 कमल हासन की लिखी कहानी और उन्हीं के निर्देशन में बनी ये फिल्म हिंदी और तमिल में ओरिजनल शूट की गई है और तेलुगु में इसे डब किया गया है। साऊथ में इसे विश्वरूपम 2 नाम दिया गया है। दूसरे भाग में भी कमल हसन आतंकियों से निबटने के लिए एक मिशन पर हैं और रॉ एजेंट के किरदार में अलग अलग रूप बदल कर दुश्मनों का सफाया करते हैं। उनकी लड़ाई इस बार भी एक धर्म विशेष के नाम पर आतंक फ़ैलाने वालों के ख़िलाफ़ है।  कमल हासन की फिल्म विश्वरूपम 2 इसी 10 अगस्त को रिलीज़ होने वाली है। 

यह भी पढ़ें: ‘भारत’ छोड़कर इंडिया वापस आईं प्रियंका चोपड़ा आज से करेंगी ये काम


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.