Move to Jagran APP

Exclusive: बॉलीवुड में काजोल ने पूरे किये 25 साल, जानिये कितनी हैं बिंदास

काजोल इन दिनों अपनी फिल्म वीआइपी 2 के प्रोमोशन में व्यस्त हैं। इस फिल्म को रजनीकांत की बेटी सौंदर्य ने डायरेक्ट किया है।

By Manoj KhadilkarEdited By: Published: Mon, 31 Jul 2017 07:41 PM (IST)Updated: Tue, 01 Aug 2017 11:25 AM (IST)
Exclusive: बॉलीवुड में काजोल ने पूरे किये 25 साल, जानिये कितनी हैं बिंदास
Exclusive: बॉलीवुड में काजोल ने पूरे किये 25 साल, जानिये कितनी हैं बिंदास

अनुप्रिया वर्मा, मुंबई। काजोल हिंदी फिल्म इंडस्ट्री की उन अभिनेत्रियों में से एक हैं, जिन्होंने कभी किसी बात की परवाह नहीं की। उन्हें इस बात से फर्क ही नहीं पड़ा कि लोग उनके बारे में क्या बात कर रहे हैं। उन्होंने हमेशा अपने मन की बात सुनी। काजोल ने 31 जुलाई को अपने बॉलीवुड करियर के 25 साल पूरे कर लिये।

prime article banner

साल 1992 में फिल्म बेखुदी से बॉलीवुड में कदम रखने वाली काजोल कहती हैं "लोग ये बातें सुन कर चौंक सकते हैं, लेकिन सच बात यही है कि मैंने कभी भी किसी की कॉपी नहीं की, न ही परवाह की कि कोई मेरे बारे में, मेरे लुक्स के बारे में या फिल्म के बारे में क्या कह रहा। मेरी परवरिश ही मां ने ऐसी की है कि उन्होंने हमेशा मुझे यही समझाया कि मैं कभी ये न देखूं कि दूसरे क्या कर रहे। खुद को कम्पेयर न करूं। मैंने हमेशा 'आई डोंट केयर' वाला अंदाज़ ही रखा है। शायद यही वजह है कि मैं मुंहफट हूं। गलत बात बर्दाशत नहीं करती, न ही मुझे इस बात में दिलचस्पी है कि मेरे बारे में लोग क्या इमेज बना रहे हैं। मैं इन मामलों में अपनी मां की तरह ही हूं और मुझे लगता है कि मेरे बच्चे भी इस लिहाज से मेरे जैसे ही होने वाले हैं।"

यह भी पढ़ें:बाहुबली की इस डांसर के साथ हुई बदसलूकी, को-एक्टर को मारा चांटा

काजोल कहती हैं कि हालांकि बच्चे काफी समझदार हैं। खुद का ख्याल रखना भी जानते हैं। काजोल बताती हैं " मैं अगर बेटे युग को बोलूंगी कि बी केयरफुल तो वह मुझे कहता है कि मम्मा आई ऍम केयरफुल।शरारती बच्चे नहीं हैं मेरे। इस मामले में अपने पापा पर गए हैं। लेकिन मुझे लगता है कि attitude तो उन्होंने मुझसे ही लिया है। वो भी गलत बात बिल्कुल बर्दाश्त नहीं करने वाले। निसा तो बिल्कुल नहीं।"

काजोल कहती हैं कि उन पर उनकी माँ का काफी प्रभाव रहा. चूंकि उनकी नानी भी तनुजा को उतनी छूट देती थीं। नानी तो खुद बुजुर्ग होने के बावजूद ड्राइविंग करती थीं। मैं यह कह सकती हूं कि मैं ऐसी महिलाओं से घिरी रही हूं जो काफी आत्मनिर्भर रही हैं और सभी अपनी आइडेंटिटी से संतुष्ट रही हैं। शायद यही वजह है कि मेरी इतनी यूनिक आइडेंटिटी बन पायी। काजोल ने यह भी कहा कि उनको कभी ग्लैमर ने आकर्षित नहीं किया। वह आगे भी फिल्में तभी करेंगी, जब कोई किरदार उनके दिल तक छू जाए।

यह भी पढ़ें:फिल्मों में काम करने के लिए मरी नहीं जा रही हूं मैं - कृतिका कामरा

 

काजोल इन दिनों अपनी फिल्म वीआइपी 2 के प्रोमोशन में व्यस्त हैं। इस फिल्म को रजनीकांत की बेटी सौंदर्य ने डायरेक्ट किया है। महिला फिल्म मेकर से साथ फिल्में करने को लेकर काजोल कहती हैं कि सौन्दर्य की फिल्म कोचडियां की चर्चा उन्होंने काफी सुनी थी। वह काफी सुलझी हुईं निर्देशक हैं और प्रोफेशनल भी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.