रूपेशकुमार गुप्ता, मुंबई। फिल्म अभिनेत्री काजोल ने मुंबई में जागरण डॉट कॉम से हुई विशेष बातचीत में कहा कि वह कभी भी नहीं चाहेंगी कि फिल्म डीडीएलजे यानि दिलवाले दुल्हनिया ले जायेंगे का रिमेक बने।

अपनी फिल्म हेलीकॉप्टर ईला के प्रमोशन के सिलसिले में बात करते हुए काजोल ने इसके पीछे का कारण बताया। उन्होंने कहा कि उनके, शाहरुख़ खान या आदित्य चोपड़ा के कारण यह फिल्म इस स्तर तक नहीं गई बल्कि यह फिल्म दर्शकों के कारण इस स्तर पर बन कर पहुंची है। उन्होंने इस फिल्म से जुड़े कई किस्से लोगों से भी सुने हुए है। ऐसे ही एक किस्से के बारे में बताते हुए उन्होंने कहा कि एक प्रेमी जोड़े ने कहा था कि इस फिल्म को देखने के बाद उन्होंने शादी करने का निर्णय लिया और उन्होंने उनके बच्चों को भी यह फ़िल्म दिखाई। ऐसा इस फिल्म का प्रभाव है। काजोल ने कहा कि ऐसे में इस फिल्म को लेकर दोबारा बनाना असंभव होगा।

काजोल ने इस मौके पर इस फिल्म से बेहद लगाव रखने के लिए दर्शकों को धन्यवाद भी दिया। गौरतलब है आज भी इस फिल्म की एक स्क्रीनिंग मुंबई के मराठा मंदिर थिएटर में रखी जाती है। काजोल फिल्म हेलीकॉप्टर इला में जल्द नज़र आएंगी। इस फिल्म में उन्होंने एक मां की भूमिका निभाई है जो कि उनके बच्चे पर लगातार नजर रखती है और उससे जुड़ी हुई रोज़मर्रा की बातों में टोकाटाकी किया करती है। फिल्म बनकर तैयार है और जल्द रिलीज़ होगी।

पिछले दिनों एक बातचीत के दौरान काजोल ने बताया था कि इस फिल्म में ट्रेन के सीक्वेंस की शूटिंग  बड़ी ही मुश्किल थी। ट्रेन निर्धारित जगह पर हर बीस मिनट के बाद आ पाती थी। उसके बाद टेक देने होते थे और फिर री टेक भी होते थे। हम लोग उस शूटिंग के दौरान गर्मी से बहुत चिंतित थे। एकदम चिडचिडे हो गए थे। मेरे बालों की हालत तो बहुत ही बुरी थी। वो ट्रेन कई बार उस स्पीड से चल ही नहीं रही थी जितनी गति की जरुरत थी।

काजोल बताती हैं कि ट्रेन हर बार आगे निकल जाती और फिर उसे निश्चित जगह पर आ कर फिर से आगे बढ़ने में 20 मिनट का समय लग रहा था। टेक पर टेक हुए जा रहे थे। हालत ख़राब थी। काजोल कहती हैं कि मैं पागलों की तरह भाग रही थी। इतना सब रायता फैलाने से अच्छा था राज को सिर्फ ट्रेन की चेन खींचनी चाहिए थी। काजोल ने कहा पर वो एक ऐतिहासिक सीन बन गया लेकिन इसके लिए मैं क्रेडिट नहीं ले सकती। ये सारा कुछ आदित्य चोपड़ा की करामात रही।

यह भी पढ़ें: सुई में सबसे ज़ल्दी धागा डालने का वर्ल्ड रिकॉर्ड शाहरुख़ खान के नाम !!!

Posted By: Manoj Khadilkar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस