Move to Jagran APP

सलमान की फिल्म जिस तरह 500 करोड़ का बिजनेस करतीं, अभिनेत्रियों की नहीं करतीं : काजोल

वह कहती हैं कि यह सच है कि अभिनेत्रियां भी फिल्म की सफलता के लिए महत्वपूर्ण होती हैं, पर यह बिजनेस है.

By Manoj KhadilkarEdited By: Published: Sat, 22 Sep 2018 05:00 PM (IST)Updated: Sat, 22 Sep 2018 05:00 PM (IST)
सलमान की फिल्म जिस तरह 500 करोड़ का बिजनेस करतीं, अभिनेत्रियों की नहीं करतीं : काजोल
सलमान की फिल्म जिस तरह 500 करोड़ का बिजनेस करतीं, अभिनेत्रियों की नहीं करतीं : काजोल

अनुप्रिया वर्मा, मुंबई। काजोल इन दिनों अपनी फिल्म हेलीकॉप्टर ईला को लेकर काफी उत्साहित हैं. प्रोमोशन के दौरान काजोल ने कई सवालों के जवाब दिये हैं. उन्होंने एक्ट्रेसेस की फीस को लेकर भी अपनी बात रखी है.

loksabha election banner

आमतौर पर यह मुद्दा उठता रहा है कि एक्टर्स को हमेशा एक्ट्रेसेस से अधिक फीस मिलती है. लेकिन काजोल का इस बात को लेकर अलग ही नजरिया है. वह कहती हैं कि मैं सोचती हूं कि यह बहुत कुछ बॉक्स ऑफ़िस कलेक्शन पर निर्भर करता है और यहां निश्चित रूप से असमानता है. आप देखें तो किसी भी अभिनेत्री की फिल्म 500 करोड़ का बिजनेस नहीं करती, जिस तरह सलमान की फिल्में करती हैं. वह कहती हैं कि यह सच है कि अभिनेत्रियां भी फिल्म की सफलता के लिए महत्वपूर्ण होती हैं, पर यह बिजनेस है. उनका कहना है कि इस समय महिला प्रधान फिल्मों को स्वीकारने लगे हैं. मुझे अच्छा लगता है कि आज के दर्शक बदले हैं और वो फिल्म कहानी और राज़ी जैसी फिल्में देखने सिनेमाघर जाने लगे हैं, क्योंकि लोग ऐसी फिल्में बनाते हैं तो उन्हें आर्थिक रूप से कामयाब होना भी जरूरी है.

काजोल का कहना है कि वह दो तीन साल में एक फिल्म करके खुश हैं. लेकिन उनका मानना है कि काम उनकी जिंदगी का एक हिस्सा है. इसके अलावा आपका परिवार भी है, जो बहुत महत्वपूर्ण है. मेरे बच्चों की मेरी बहुत जरूरत होती है. इसलिए मुझे इस बात का अफसोस नहीं होता है कि मेरे बच्चों के लिए मैंने फिल्मों से दूरी बनायी. यही वजह है कि मुझे हेलीकॉप्टर ईला जैसी फिल्में करने में बहुत मज़ा आया है.

काजोल कहती है,'मेरे जीवन के पहली फिल्म के मुहूर्त पर पिताजी ने पहले शॉट से पहले पूछा कि एक बार फिर सोच लो क्योंकि एक बार फिल्म करने के बाद दोबारा सोचने और फिल्म करने का मौका नहीं मिलेगा। इस पर मैंने उन्हें कहा कि मैं यही करना चाहती हूं और मैं खुद को सौभाग्यशाली मानती हूं कि मेरी पहली फिल्म चल पड़ी और आज जब मैं आप लोगों के सामने हूं लेकिन आज मुझे एहसास होता है कि बॉलीवुड में सफलता और असफलता का जो दायरा है, वह बहुत बड़ा है। बहुत कम लोग हैं जो सफल हो पाते हैं। ऐसे में मेरे पिताजी से जब भी कोई फिल्म की कहानी के बारे में बात होती थी, तो वह जिन कहानियों के बारे में मुझे चयन करने के लिए कहते थे वह फिल्में अक्सर चलती थी।

यह भी पढ़ें: मॉम तनूजा से ये बातें जो काजोल ने सीखी, बेटी निसा भी उसी रास्ते पर है


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.