Move to Jagran APP

Junior NTR Birthday: राजा-महाराजाओं की जिंदगी जीते हैं जूनियर एनटीआर, RRR स्टार की नेट वर्थ जान उड़ जाएंगे आपके होश

20 मई 1983 को हैदराबाद शहर में जन्मे जूनियर एनटीआर की लाइफस्टाइल के बारे में बात करें तो वे किसी राजा महाराजा से कम नहीं है। एनटीआर का हैदराबाद के जुबली हिल्स जैसे प्राइम लोकेशन में लग्जरी बंगला है जिसकी कीमत 28 करोड़ रुपये के करीब की है।

By Vaishali ChandraEdited By: Published: Fri, 20 May 2022 10:17 AM (IST)Updated: Fri, 20 May 2022 10:17 AM (IST)
Junior NTR Birthday: राजा-महाराजाओं की जिंदगी जीते हैं जूनियर एनटीआर, RRR स्टार की नेट वर्थ जान उड़ जाएंगे आपके होश
Tollywood actor Junior NTR fan page, Instagram

नई दिल्ली, जेएनएन। हाल ही में आई फिल्म आरआरआर से धूम मचाने वाले अभिनेता जूनियर एनटीआर (Jr NTR) शुक्रवार को अपना जन्मदिन मना रहे हैं। जूनियर एनटीआर साउथ के जाने माने और पावर फुल पॉलिटिकल फैमिली से ताल्लुक रखते हैं। वे अपने जमाने के मशहूर अभिनेता और आंध्रप्रदेश के सीएम रह चुके नंदामुरी तारक रामाराव के पोते हैं। वहीं, उनके पिता नंदामुरी हरिकृष्णा भी फेमस तेलुगु एक्टर और राज्य सभा मेंबर रह चुके हैं। एनटीआर अपने दादा के नाम पर ही फिल्म इंडस्ट्री में नंदामुरी तारक रामाराव जूनियर के नाम से जाने जाते हैं। जबकि उन्हें टॉलीवुड में प्यार से तारक कहकर बुलाया जाता है।

loksabha election banner

20 मई 1983 को हैदराबाद शहर में जन्मे जूनियर एनटीआर की लाइफस्टाइल के बारे में बात करें तो वे किसी राजा महाराजा से कम नहीं है। एनटीआर का हैदराबाद के जुबली हिल्स जैसे प्राइम लोकेशन में लग्जरी बंगला है जिसकी कीमत 28 करोड़ रुपये के करीब की है। जहां वे अपनी पत्नी लक्ष्मी प्रनाथी और दो बेटों संग आलीशान जिंदगी जीते हैं। एनटीआर अपनी फिल्म के लिए 30-40 करोड़ के आस पास फीस चार्ज करते हैं। वहीं उनकी नेट वर्थ 60 मिलियन डॉलर यानी लगभग 450 करोड़ रूपये हैं।

View this post on Instagram

A post shared by Jr NTR (@jrntr)

रॉल्स रोयस से लेकर रेंज रोवर तक हैं ये लग्जरी गाड़ियां

एनटीआर अपनी महंगी कार को लेकर भी कई बार सुर्खियों में आ चुके हैं। उनके गैराज में लग्जरी गाड़ियों का लंबा कलेक्शन हैं। इनमें रॉल्स रोयस (Rolls Royce), रेंज रोवर (Range Rover) और बीएमडब्लयू (BMW) समेत कई गाड़ियां शामिल हैं। एनटीआर अपनी सभी गाड़ियों में 9 नंबर वाली नंबर प्लेट इस्तेमाल करते हैं। नंबर 9 से उनका कुछ खास रिश्ता है, जिसे वे अपने लिए लकी मानते हैं। एनटीआर ने अपनी बीएमडब्ल्यू 7 सीरीज कार के लिए पंजीकरण संख्या 9999 हासिल करने के लिए 10.5 लाख रुपये का भुगतान किया था। एक्टर की नंबर 9 के लिए इस दिवानगी ने उन्हें मीडिया में काफी अटेंशन भी दिलाई थी।

जूनियर एनटीआर की पर्सनल लाइफ

जूनियर एनटीआर ने 2011 में लक्ष्मी प्रनाथी से शादी की थी। साल 2014 में उन्होंने पहले बेटे नंदामुरी अभय राम और साल 2018 में दूसरे बेटे नंदामुरी भार्गव राम का स्वागत किया था। जूनियर एनटीआर पर्सनल लाइफ में जग्गी वासुदेव सद्गुरु को काफी फॉलो करते हैं और उनके शिष्य भी हैं।

View this post on Instagram

A post shared by Jr NTR (@jrntr)

कई अवॉर्ड कर चुके हैं अपने नाम

1991 में महज आठ साल की उम्र में बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट डेब्यू करने वाले जूनियर एनटीआर ने कई सुपरहिट फिल्में दी हैं। साल 2001 में आई फिल्म 'स्टूडेंट नंबर 1' से एक्टर टॉलीवुड में एक जाना माना चेहरा बन गए थे। एटीआर को उनकी फिल्मों में बेहतरीन अभिनय के लिए नंदी अवॉर्ड, आईफा अवॉर्ड, फिल्मफेयर बेस्ट तेलुगु अवॉर्ड से सम्मानित किया जा चुका है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.