Move to Jagran APP

Jug Jugg Jeeyo Copyright Case: फिल्म की रिलीज पर रोक लगाने की याचिका हुई खारिज, कहानी चुराने के मामले में कोर्ट ने सुनाया फैसला

Jug Jugg Jeeyo Copyright Case कुछ दिनों पहले करण जौहर और धर्मा प्रोडक्शन की फिल्म जुग जुग जियो की रिलीज पर रोक लगाने के लिए याचिका दायर की गई थी जिस पर गुरूवार को फैसला सुनाते हुए रांची कोर्ट ने याचिका को खारिज कर दिया है।

By Vaishali ChandraEdited By: Published: Thu, 23 Jun 2022 06:46 PM (IST)Updated: Thu, 23 Jun 2022 06:46 PM (IST)
Jug Jugg Jeeyo Copyright Case: फिल्म की रिलीज पर रोक लगाने की याचिका हुई खारिज, कहानी चुराने के मामले में कोर्ट ने सुनाया फैसला
Ranchi Commercial Court dismissed application of injunction against release of Jug Jugg Jeeyo

नई दिल्ली, जेएनएन। करण जौहर की धर्मा प्रोडक्शन के बैनर तले बनी फिल्म जुग जुग जियो कुछ ही घंटों में रिलीज होने वाली है। रिलीज से कुछ दिनों पहले फिल्म को रोक देने की याचिका कोर्ट में दी गई थी, जिसे लेकर कोर्ट ने गुरूवार को अपना फैसला सुनाया है और याचिका को खारिज कर दिया है। अब फिल्म अपने निर्धारित तारीख यानी 24 जून को ही सिनेमाघरों में रिलीज होगी।

loksabha election banner

फिल्म को लेकर विशाल सिंह ने कॉपीराइट उल्लंघन मामले में राची के कॉमर्शियल कोर्ट में याचिका दायर की थी। विशाल ने मेकर्स पर आरोप लगाया था कि उनकी जानकारी के बिना उनकी कहानी पर फिल्म बना दी गई और उन्हें क्रेडिट तक नहीं दिया गया। इसलिए फिल्म की रिलीज पर रोक लगाई जाए। जिस पर 23 जून को सुनवाई करते हुए कोर्ट ने अपना फैसला सुनाया है। कोर्ट ने करण जौहर और धर्मा प्रोडक्शंस के खिलाफ विशाल सिंह के आवेदन को खारिज कर दिया है, जिसमें फिल्म की रिलीज पर रोक लगाने की मांग की गई थी। वहीं, अब धर्मा प्रोडक्शंस और करण जौहर अलग- अलग विशाल सिंह के खिलाफ मानहानि और हर्जाने का मुकदमा दायर करने जा रहे हैं।

यह था पूरा मामला

विशाल सिंह द्वारा लगाए गए आरोपों के अनुसार उन्होंने बन्नी रानी नाम की एक कहानी लिखी थी, जिसे उन्होंने धर्मा प्रोडक्शन के साथ शेयर किया था। धर्मा प्रोडक्शन ने उनकी कहानी के आधार पर फिल्म बनाने की बात कही थी, लेकिन बाद में बिना उनकी जानकारी और इजाजत के जुग जुग जियो नाम की फिल्म बना डाली और उन्हें क्रेडिट तक नहीं दिया गया। इसलिए विशाल सिंह ने धर्मा प्रोडक्शन प्राइवेट लिमिटेड और करण जौहर के खिलाफ कापीराइट एक्ट का उल्लंघन करने का आरोप लगाते हुए मुकदमा दाखिल किया था।

फिल्म 'जुगजुग जियो' का निर्माण धर्मा प्रोडक्शंस के अलावा वायकॉम 18 के बैनर तले भी किया गया है। फिल्म का निर्देशन राज मेहता ने किया है। फिल्म में वरुण धवन, अनिल कपूर, नीतू कपूर और किराया आडवाणी मुख्य भूमिकाओं में है।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.