नई दिल्ली, जेएनएन। John Abraham's Batla House trailer released: जॉन अब्राहम (John Abraham) की फ़िल्म बाटला हाउस (Batla House)  का ट्रेलर इंटरनेट पर रिलीज़ कर दिया गया है। मद्रास कैफे और परमाणु- द स्टोरी ऑफ़ पोखरण के बाद जॉन ने एक बार फिर रियल लाइफ़ से जुड़ी घटना को फ़िल्म का विषय बनाया है। 

बाटला हाउस दिल्ली में 2008 में हुई एनकाउंटर की एक घटना पर आधारित है, जिसमें दिल्ली पुलिस के इंस्पेक्टर की मृत्यु हो गयी थी। इस एनकाउंटर को लेकर कई सवाल उठाये गये थे। 19 सितंबर, 2008 को जामिया नगर के बाटला हाउस इलाके में दो संदिग्ध आतंकवादी आतिफ अमीन और मुहम्मद साजिद को पुलिस ने मार गिराया था। ये दोनों आतंकवादी संगठन इंडियन मुजाहिदीन से जुड़े थे। ट्रेलर में जॉन पुलिस अफ़सर के रोल में काफ़ी असरदार दिख रहे हैं। जॉन ने ट्रेलर शेयर करने के साथ लिखा है- क्या देश पूर्वाग्रह से ग्रसित था या यह वाकई फ़र्ज़ी एनकांउटर था? जवाब अब मिलेगा।

फिल्म से जुड़े करीबी सूत्रों के मुताबिक, बाटला हाउस में दिखाया गया है कि अगर पुलिस की खास छवि पहले से बनी हो और अगर एनकाउंटर सही हो तो ऐसे में उनकी ज़िंदगी पर उसका क्या असर होता है। बाटला हाउस का निर्देशन निखिल आडवाणी ने किया है। फ़िल्म में मृणाल ठाकुर और रवि किशन अहम भूमिकाओं में नज़र आएंगे। जॉन और निखिल फ़िल्म को सह निर्माता भी हैं। जॉन डीसीपी संजीव कुमार यादव के किरदार में हैं। फ़िल्म 15 अगस्त को रिलीज़ हो रही है।

Posted By: Manoj Vashisth