Move to Jagran APP

फिर सुर्खियों में Jiah Khan सुसाइड केस, विदेशी डायरेक्टर बनाना चाहते हैं डॉक्यूमेंट्री

बॉलीवुड एक्ट्रेस जिया खान ने करीब 6 साल पहले उस वक्त पूरे देश को चौंका दिया था जब उन्होंने 3 जून 2013 को अपने घर पर खुद को फांसी लगा ली थी। (Photo-jiahkhan.fc)

By Nazneen AhmedEdited By: Published: Tue, 20 Aug 2019 04:54 PM (IST)Updated: Tue, 20 Aug 2019 04:56 PM (IST)
फिर सुर्खियों में Jiah Khan सुसाइड केस, विदेशी डायरेक्टर बनाना चाहते हैं डॉक्यूमेंट्री
फिर सुर्खियों में Jiah Khan सुसाइड केस, विदेशी डायरेक्टर बनाना चाहते हैं डॉक्यूमेंट्री

नई दिल्ली, जेएनएन। बॉलीवुड एक्ट्रेस जिया खान ने करीब 6 साल पहले उस वक्त पूरे देश को चौंका दिया था, जब उन्होंने 3 जून 2013 को अपने घर पर खुद को फांसी लगा ली थी। अब एक बार फिर जिया खान खबरों में आ गई हैं और इस बार एक ब्रिटिश फिल्ममेकर की वजह से ऐसा हुआ है। दरअसल, एक ब्रिटिश फिल्म मेकर जिया खान की मौत पर तीन पार्ट में डॉक्यूमेंट्री सीरीज बनाना चाहते हैं और वो अभी इस केस में रिसर्च भी कर रहे हैं।

prime article banner

मुंबई मिरर की रिपोर्ट के अनुसार, एक मशहूर ब्रिटिश टेलीविजन ब्रॉडकास्टर मुबंई में अपनी टीम के साथ इन दिनों इस केस पर रिसर्च कर रहे हैं। फिल्म के एक को-ऑर्डिनेटर ने अखबार को बताया कि अभी इस डॉक्यूमेंट्री को लेकर कुछ भी कहना हमारे लिए काफी जल्दी होगा। बता दें कि 2013 में जिया खान की मौत सुर्खियों में आ गई थी। माना जा रहा है कि जिया खान ने अपने बॉयफ्रेंड से रिश्ता टूटने के बाद यह कदम उठाया था। साथ ही उनके कमरे से एक 6 पेज का हैंडरिटन नोट भी बरामद हुआ था।

इस मामले में पुलिस ने कई महीनों तक जांच भी की थी और सूरज पंचोली को गिरफ्तार भी किया था, हालांकि उन्हें अगले महीने जमानत मिल गई थी। इसके बाद साल 2014 में मुंबई पुलिस ने इस मामले को सीबीआई को सौंप दिया था। इस मामले में सूरज पंचोली पर कई चार्ज लगे हैं। जिया खान की मौत के बाद उनकी मां राबिया ने सुसाइड नोट मीडिया के लिए जारी कर किया था। जिया की मां ने कहा था कि सूरज पंचोली की बेरुखी ने जिया को तोड़ दिया और इसी वजह से जिया ने आत्महत्या जैसा कदम उठाया।

बता दें कि जिया खान ने साल 2007 में फिल्म निशब्द में अमिताभ बच्चन के साथ फिल्मी करियर शुरू किया था। फिल्म कुछ खास नहीं चली लेकिन जिया की एक्टिंग को लोगों ने खूब पसंद किया। इसके बाद जिया ने आमिर के साथ 'गजनी' में भी काम किया और इस फिल्म से वो काफी फेमस हुईं। हालांकि बाद में उनका करियर ज्यादा ऊंचाइयों तक नहीं पहुंच सका।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.