मुंबई। जीतेंद्र और जया प्रदा की जोड़ी इसलिए भी याद की जाती है कि इन दोनों ने 18 हिट फ़िल्में दी हैं। 24 फ़िल्मों में साथ काम किया है। हाल ही में यह जोड़ी छोटे पर्दे के एक चर्चित शो सुपर डांसर में साथ-साथ दिखी। जबकि बड़े पर्दे पर इससे पहले यह जोड़ी एक साथ 1995 में नज़र आई थी। इस दौरान दोनों के बीच ज़बरदस्त बॉन्डिंग और अपनापन देखने को मिला, जो आप इन तस्वीरों में देख सकते हैं। 

जीतेंद्र और जया प्रदा की जोड़ी आखिरी बार एक साथ साल 1995 में फ़िल्म पापी देवता में नज़र आयी थी। जबकि पहली बार इनकी जोड़ी साल 1979 में फ़िल्म लोक परलोक में एक साथ दिखी। लोक परलोक के बाद तो यह जोड़ी दो दर्ज़न से ज़्यादा फ़िल्मों में नज़र आयी। टक्कर, मवाली, तोहफा, संयोग, हैसियत, स्वर्ग से सुंदर, सौतन की बेटी जैसी फ़िल्में इस जोड़ी की कुछ यादगार फ़िल्में हैं। बहरहाल, सुपर डांसर के सेट पर देखें जया प्रदा और जीतेंद्र की बॉन्डिंग। दोनों एक दूसरे के साथ इस दौरान बेहद खुश नज़र आये।

इस साल अप्रैल में जया प्रदा 60 साल की हो जायेंगी। अब वो राजनीति में भी बेहद सक्रिय हैं। जया समाजवादी पार्टी से रामपुर, उत्तरप्रदेश से 10 साल सांसद भी रहीं। उनको लेकर कुछ विवाद भी रहे। लेकिन, अगर फ़िल्मों की बात करें तो वो अपने दौर की टॉप की हीरोइन रही हैं। श्रीदेवी जैसी दिग्गज स्टार अभिनेत्री के साथ उन्होंने 11 फ़िल्में की हैं। कमाल की बात यह भी कि श्रीदेवी और जया प्रदा तब एक दूसरे से बात नहीं किया करती थीं। बहरहाल, इस तस्वीर में सुपर डांसर के तीनों जजों के साथ जया और जीतेंद्र नज़र आ रहे हैं।

शो की सेलिब्रिटी जज शिल्पा शेट्टी भी इस मौके पर पूरे रंग में नज़र आईं। आप देख सकते हैं वो इस दौरान कितनी ग्लैमरस नज़र आ रही हैं।

जीतेंद्र के साथ शिल्पा भी काफी अच्छी बॉन्डिंग शेयर करती हैं। बता दें कि जीतेंद्र हाल ही में नाना बने हैं। उनकी बेटी टीवी क्वीन एकता कपूर सरोगेसी के जरिये एक बेटे की मां बनी हैं। एकता ने अपने बेटे का नाम भी रवि कपूर रखा है। गौरतलब है कि बॉलीवुड में नाम कमाने से पहले जीतेंद्र का नाम रवि कपूर ही था।

बहरहाल, काफी साल बाद जीतेंद्र और जया प्रदा एक दूसरे से इस शो पर मिलकर बहुत खुश हुए। दोनों आज भी काफी अच्छे दोस्त हैं और इनके रिश्ते की गर्माहट दोनों की तस्वीरों में साफ़ महसूस की जा सकती है।

Posted By: Hirendra J